प्रसूता के साथ मारपीट का मामला गरमाया, विधायक ने हॉस्पिटल पहुंच मामले की ली जानकारी, नर्स को किया शो-कॉज

राजधनवार : प्रसव के दौरान रेफरल हॉस्पिटल धनवार में दो नर्स द्वारा प्रसूता के साथ मारपीट करने, शिशु को जबरन निकालने के प्रयास में उसका हाथ तोड़ देने तथा प्रसूता का नकचन ले लेने का मामला प्रकाश में आया है. जानकारी के अनुसार बच्चा-जच्चा का इलाज धनबाद में चल रहा है. घटना तीन नवंबर की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 27, 2018 5:08 AM
राजधनवार : प्रसव के दौरान रेफरल हॉस्पिटल धनवार में दो नर्स द्वारा प्रसूता के साथ मारपीट करने, शिशु को जबरन निकालने के प्रयास में उसका हाथ तोड़ देने तथा प्रसूता का नकचन ले लेने का मामला प्रकाश में आया है. जानकारी के अनुसार बच्चा-जच्चा का इलाज धनबाद में चल रहा है. घटना तीन नवंबर की बतायी जा रही है.
पीड़िता की मां अरगाली निवासी यशोदा देवी ने बताया कि प्रसव के दौरान नर्स ने उनकी बेटी नीतू के साथ मारपीट की. जबरन प्रसव कराने में बच्चे का हाथ तोड़ दिया और बेटी का नकचन भी ले लिया.
धनवार विधायक राजकुमार यादव ने इस मामले को गंभीरता से लिया है. सोमवार शाम को वे हॉस्पिटल पहुंचे और मामले की जानकारी ली. हालांकि मौके पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ. अरविंद कुमार मौजूद नहीं थे.
चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ. एसपी मिश्रा ने मामले को लेकर अनभिज्ञता जतायी. विधायक ने घटना की जानकारी फोन पर सीएस को देते हुए घटना को अमानवीय बताते हुए कड़ी निंदा की तथा 24 घंटे के अंदर जांच कर दोनों नर्स पर कार्रवाई करने, पीड़िता को मुआवजा और इलाज खर्च दिलाने की मांग करते हुए हॉस्पिटल परिसर में धरना देने की चेतावनी दी.
साथ ही कहा कि हॉस्पिटल में लापरवाही और मनमानी की शिकायत मिल रही है. जिसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. मामले की जानकारी डीसी को दी जायेगी तथा जरूरत पड़ी तो मामले को विधानसभा में भी उठाया जायेगा. हालांकि प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने उन्हें फोन पर बताया कि नर्स को शो-कॉज किया गया है. मौके पर माले नेता विनय संथालिया, सुरेश यादव, अयूब अंसरी, तजमुल अंसारी, सुनील सिंह, पंकज यादव आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version