नक्सली कांड के नामजद की संपत्ति जब्ती की प्रक्रिया शुरू, सात दिनों में मकान खाली करने का निर्देश, लेवी के पैसे से संपत्ति अर्जित करने का है आरोप

गिरिडीह : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी की लेवी के पैसे से संपत्ति बनाने के मामले में पुलिस ने शहर में भी कार्रवाई शुरू कर दी है. सोमवार को नक्सली कांड के नामजद मनोज चौधरी के गिरिडीह शहर में बनाये गये मकान व जमीन पर कब्जे का नोटिस चिपकाया गया. डुमरी एसडीपीओ नीरज कुमार सिंह व […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 16, 2018 5:12 AM
गिरिडीह : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी की लेवी के पैसे से संपत्ति बनाने के मामले में पुलिस ने शहर में भी कार्रवाई शुरू कर दी है. सोमवार को नक्सली कांड के नामजद मनोज चौधरी के गिरिडीह शहर में बनाये गये मकान व जमीन पर कब्जे का नोटिस चिपकाया गया. डुमरी एसडीपीओ नीरज कुमार सिंह व पुलिस इंस्पेक्टर बीरेंद्र राम के नेतृत्व में यह कार्रवाई की गयी.
पुलिस पदाधिकारियों ने सबसे पहले बरगंडा (सर जेसी बोस बालिका उच्च विद्यालय के सामने) स्थित दो मंजिला मकान पर नोटिस चिपकाते हुए उसमें रहे लोगों को एक सप्ताह में मकान खाली करने का निर्देश दिया. यहां के बाद पदाधिकारी कचहरी चौक पर अवस्थित जमीन के प्लाॅट पर गये और वर्तमान में जमीन के दावेदार को नोटिस देते हुए कहा कि यह संपत्ति मनोज चौधरी के नाम पर है,ऐसे में एक सप्ताह के अंदर जमीन को अगले आदेश तक जब्त किया जायेगा.
यहां पर भी जमीन के सामने अवस्थित दुकानों को खाली करने का निर्देश दिया. कचहरी चौक के बाद पदाधिकारी अरगाघाट मेट्रोस रोड पहुंचे यहां भी दो मंजिला मकान में नोटिस चिपकाया गया. इसके अलावा अरगाघाट रोड में स्थित एक मकान में नोटिस चिपकाने के बाद टीम डुमरी लौट गयी.
एक सप्ताह के बाद सील की जायेगी संपत्ति: एसडीपीओ
डुमरी एसडीपीओ नीरज कुमार सिंह ने कहा कि वरीय पदाधिकारियों के निर्देश पर मनोज चौधरी के नाम पर अर्जित संपत्ति को अगले आदेश तक जब्त करने की प्रक्रिया शुरू की गयी है. अभी सभी संपत्ति पर नोटिस चिपकाया गया है. एक सप्ताह के बाद सभी संपत्ति को सील कर दिया जायेगा.
प्राथमिकी के बाद से संपत्ति का हो रहा था आकलन
बता दें कि गुमनाम पीड़ित के आवेदन के आधार पर मधुबन थाना में कांड संख्या 4/18 के तहत नक्सलियों के लेवी के पैसे से झरीलाल महतो तथा मनोज चौधरी पर अकूत संपत्ति अर्जित करने का मामला दर्ज इसी वर्ष के फरवरी माह में हुआ था. इसके बाद से ही दोनों की संपत्ति का आकलन पुलिस की टीम कर रही थी.
अप्रैल में इस मामले की जांच एनआइए ने शुरू की. इस मामले में कई लोगों से पूछताछ भी की गयी. हाल में पुलिस महानिदेशक तथा पुलिस महानिरीक्षक के संयुक्त आदेश के बाद इन दोनों की संपत्ति को जब्त करने का काम पुलिस ने शुरू किया.

Next Article

Exit mobile version