नक्सलियों की सूचना पर जंगल पहुंचे एसपी, चलाया गया सर्च अभियान

पीरटांड़ : इलाके में नक्सली गतिविधि की सूचना पर मंगलवार की देर शाम से सर्च अभियान चलाया गया. एसपी सुरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में चलाये गये अभियान के दौरान पुलिस पारसनाथ की तराई के अलावा धनबाद की सीमा से सटे इलाके में पहुंची. कई गांवों को खंगाला गया. साथ ही जंगलों में जाकर जानकारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 20, 2018 8:03 AM
पीरटांड़ : इलाके में नक्सली गतिविधि की सूचना पर मंगलवार की देर शाम से सर्च अभियान चलाया गया. एसपी सुरेंद्र कुमार झा के नेतृत्व में चलाये गये अभियान के दौरान पुलिस पारसनाथ की तराई के अलावा धनबाद की सीमा से सटे इलाके में पहुंची. कई गांवों को खंगाला गया. साथ ही जंगलों में जाकर जानकारी भी इकट्ठा की गयी. बताया जाता है कि नक्सली संगठन भाकपा माओवादी 14वां स्थापना दिवस मना रहा है. 14 सितंबर से 21 सितंबर तक स्थापना सप्ताह चल रहा है.
इस स्थापना सप्ताह को लेकर पिछले चार-पांच दिनों से नक्सलियों द्वारा डुमरी, पीरटांड़ व सदर प्रखंड के कई गांवों में लगातार पोस्टरिंग की जा रही थी. वहीं कई स्थानों पर बैनर भी टांगा गया था. पोस्टरिंग व बैनर की हर सूचना पर पुलिस ने अभियान चलाया था. इसी बीच मंगलवार की देर शाम को एसपी को सूचना मिली की इलाके में नक्सलियों को घूमते देखा गया है.
,
सूचना पर एएसपी दीपक कुमार के साथ एसपी इलाके में पहुंचे. सीआरपीएफ 154 बटालियन के पदाधिकारियों जवानों के साथ सर्च अभियान चलाया गया. बुधवार की शाम तक चले अभियान के दौरान नक्सलियों को पकड़ने में पुलिस को सफलता तो नहीं मिली, लेकिन संगठन की गतिविधि को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी मिली.
मधुबन में हुई बैठक : छापेमारी अभियान के बाद एसपी की मौजूदगी में पुलिस पदाधिकारियों व सीआरपीएफ के अधिकारियों ने मधुबन स्थित सीआरपीएफ कैंप में बैठक की. इस बैठक में नक्सलियों के खिलाफ रणनीति भी बनायी गयी. क्षेत्र के थाना प्रभारियों को आवश्यक निर्देश भी दिया गया.
लगातार चलेगा अभियान : एसपी सुरेंद्र कुमार झा ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चल रहा है. अभियान में शामिल पदाधिकारियों को कई निर्देश भी दिया गया है.

Next Article

Exit mobile version