झारखंड में नक्सलियों ने गुफा में छिपा रखा था विस्फोटकों का जखीरा, पुलिस ने किया जब्त

रांची : झारखंड के गढ़वा जिला में पुलिस ने विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया है. नक्सलियों ने पहाड़ी की गुफा में विस्फोटकों को छिपाकर रखा था. गढ़वा के एसपी के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए जिला पुलिस ने विस्फोटक बरामद किये. गढ़वा के पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा ने गुप्त सूचना के आधार पर 7 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 8, 2020 4:50 PM

रांची : झारखंड के गढ़वा जिला में पुलिस ने विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया है. नक्सलियों ने पहाड़ी की गुफा में विस्फोटकों को छिपाकर रखा था. गढ़वा के एसपी के निर्देश पर कार्रवाई करते हुए जिला पुलिस ने विस्फोटक बरामद किये.

गढ़वा के पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा ने गुप्त सूचना के आधार पर 7 जनवरी को इस संबंध में कार्रवाई के निर्देश दिये. एसपी के निर्देश पर एएसपी सदन कुमार के नेतृत्व में छापामारी दल का गठन किया गया. छापामारी दल ने मझिआंव थाना क्षेत्र के जहरसराय जंगल के नजदीक स्थित पहाड़ी की गुफा में नक्सलियों द्वारा छुपाये गये विस्फोटकों का जखीरा बरामद किया.

गुफा से पुलिस को 173पीस जिलेटिन स्टिक, 11 पीस इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 30 किलोग्राम यूरिया खाद, एक बंडल इलेक्ट्रिक वायर, सिलिंडर बम बनाने के लिए रखे गये 3 गैस सिलिंडर भी बरामद हुए हैं. सिलिंडर का हेड कटा हुआ है.

Next Article

Exit mobile version