एक साथ आठ शव देख पसरा मातम

मझिआंव : मझिआंव नगर पंचायत क्षेत्र के लोहरपुरवा टोला में गुरुवार का दिन काफी मनहूस साबित हुआ, जब इस टोला के आठ लड़के अचानक आये प्राकृतिक आपदा के शिकार हो गये. नगर पंचायत के वार्ड संख्या छह में पड़नेवाले इस टोला में गुरुवार का दिन भी आम दिनों की तरह बीत रहा था. दोपहर में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 13, 2019 1:08 AM

मझिआंव : मझिआंव नगर पंचायत क्षेत्र के लोहरपुरवा टोला में गुरुवार का दिन काफी मनहूस साबित हुआ, जब इस टोला के आठ लड़के अचानक आये प्राकृतिक आपदा के शिकार हो गये. नगर पंचायत के वार्ड संख्या छह में पड़नेवाले इस टोला में गुरुवार का दिन भी आम दिनों की तरह बीत रहा था. दोपहर में गांव के 10 नवजवान टोला में स्थित महुआ के पेड़ के नीचे मोबाइल पर इंटरनेट चला रहे थे. इसी दौरान बारिश होने लगी. बारिश के बीच ही अचानक वज्रपात की घटना घटी. वज्रपात उसी महुआ के पेड़ पर हुआ, जिसके नीचे सभी युवक मोबाइल चला रहे थे.

वज्रपात की घटना में गांव के स्वर्गीय रामनाथ चौधरी का पुत्र अंजय चौधरी, श्रवण चौधरी का पुत्र कृष्णा चौधरी व सोनू चौधरी, बाबूलाल चौधरी का पुत्र पवन चौधरी, मुरारी पटवा का पुत्र अंतु पटवा एवं राजेश चौधरी का पुत्र शुभम कुमार चौधरी की मौत हो गयी. जबकि गोपाल चौधरी का पुत्र सुनील चौधरी, उपेंद्र चौधरी का पुत्र राजू चौधरी व राजन पटवा का पुत्र रोशन पटवा व राजू पटवा बुरी तरह घायल हो गये. चारों घायलों को अभिभावकों ने तुरंत वहां से करीब 20 किमी दूर गढ़वा सदर अस्पताल लाकर भर्ती कराया. लेकिन इलाज के दौरान सुनील चौधरी व राजू चौधरी की मौत हो गयी.
इस तरह इस घटना में लोहरपुरवा टोला में मृतकों की संख्या आठ हो गयी. टोला से एक साथ आठ शवों को देख कर पूरे गांव में मातम पसर गया. सभी मृतकों के घरों में गूंज रहे चित्कार से पूरा वातावरण गमगीन हो गया. घटना की जानकारी के बाद जो भी लोग लोहरपुरवा टोला पहुंचे, सभी इस घटना को देख कर दंग रह गये. किसी के भी आंख से आंसू थम नहीं रहा था. यद्यपि टोले के अन्य लोग मृतक के परिजनों को संभालने का प्रयास कर रहे थे. सूचना के बाद प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और परिजनों को हर संभव सरकारी मदद करने का आश्वासन दिया.

Next Article

Exit mobile version