मझिआंव में वज्रपात से 60 भेड़ों की मौत, लाखों का नुकसान

बारिश से बचने के लिए पलाश पेड़ के नीचे बैठे थे गढ़वा : मझिआंव प्रखंड क्षेत्र के टड़हे पंचायत के कोइनबार गांव में शुक्रवार की शाम अचानक हुए वज्रपात से लगभग 60 भेड़ों की मौत हो गयी. ये सभी भेड़ें बिडंडा गांव निवासी संजय पाल की बतायी जा रही है. खबर के मुताबिक बिडंडा गांव […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 23, 2019 3:22 AM

बारिश से बचने के लिए पलाश पेड़ के नीचे बैठे थे

गढ़वा : मझिआंव प्रखंड क्षेत्र के टड़हे पंचायत के कोइनबार गांव में शुक्रवार की शाम अचानक हुए वज्रपात से लगभग 60 भेड़ों की मौत हो गयी. ये सभी भेड़ें बिडंडा गांव निवासी संजय पाल की बतायी जा रही है.
खबर के मुताबिक बिडंडा गांव निवासी संजय पाल अपने भेड़ों को लेकर सोनपुरवा गांव आया हुआ था. यहां सोनपुरवा निवासी रामसेवक प्रजापति की सहमति से उनके खेत में सभी भेड़ को बैठाया था. उसी दौरान बारिश होने लगी. बारिश से बचने के लिए संजय भेड़ों से अलग होकर छुप गया. जबकि सभी भेड़ एक पलाश के पेड़ के नीचे बैठ थेे. उसी दौरान पलाश के पेड़ पर ही वज्रपात हो गया. इसमें 60 भेड़ों की मौत मौके पर ही हो गयी. इस घटना से संजय पाल की कमर ही टूट गयी है. उसके मुताबिक उसे इस प्राकृतिक हादसा में करीब तीन लाख रुपये का नुकसान हुआ है.
उसने कहा कि दूसरे के खेतों में भेड़ों को बैठाना ही उसका मुख्य पेशा है. एक साथ इतने सारे भेड़ों के मर जाने से वह आर्थिक रूप से पूरी तरह से बेसहारा हो गया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद दूसरे दिन सुबह घटनास्थल पर देखने के लिए काफी संख्या में ग्रामीण पहुंचे हुए थे. इस घटना की जानकारी मझिआंव थाना तथा पशु पालन विभाग को दी गयी. शनिवार की सुबह घटनास्थल पर पहुंचनेवालों में सेवक प्रजापति, योगेंद्र प्रजापति, प्रेम शर्मा, गंगा दयाल शर्मा, शेख शकील, प्रमोद चौधरी, प्रसिद्ध प्रजापति, चंचल चौधरी, अनिल चौधरी सहित काफी लोगों के नाम शामिल है.

Next Article

Exit mobile version