बच्चों की पढ़ाई में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी : डीइओ

कांडी : स्थानीय राजकीयकृत जमा दो उच्च विद्यालय‎ से मैट्रिक व इंटर 2019 की वार्षिक परीक्षा में वर्गवार टॉप टेन विद्यार्थियों‎ को बुधवार को एक समारोह आयोजित कर सम्मानित किया गया. समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में जिला शिक्षा पदाधिकारी अभय शंकर उपस्थित थे. जिला शिक्षा पदाधिकारी ने प्रशस्ति पत्र प्रदान कर छात्र-छात्राओं को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 20, 2019 1:21 AM

कांडी : स्थानीय राजकीयकृत जमा दो उच्च विद्यालय‎ से मैट्रिक व इंटर 2019 की वार्षिक परीक्षा में वर्गवार टॉप टेन विद्यार्थियों‎ को बुधवार को एक समारोह आयोजित कर सम्मानित किया गया. समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में जिला शिक्षा पदाधिकारी अभय शंकर उपस्थित थे. जिला शिक्षा पदाधिकारी ने प्रशस्ति पत्र प्रदान कर छात्र-छात्राओं को प्रोत्साहित किया.

इस मौके पर मुख्य अतिथि डीइओ अभय शंकर ने कहा कि अब बोर्ड परीक्षा का सभी मॉडल पेपर जैक के वेबसाइट पर उपलब्ध है. विद्यार्थी प्रश्नपत्रों को डाउनलोड कर तैयारी कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि जो जितना पढ़ेगा, वह उतना ही अधिक नंबर लायेगा. उन्होंने कहा कि आगामी 24-25 जून तक वे और शिक्षकों को यहां भेज देंगे. अब सभी विषयों के शिक्षक हरेक विद्यालय में उपलब्ध हैं.
इसलिए अगली परीक्षा में और भी बेहतर परिणाम आना चाहिए. उन्होंने प्लस टू के शिक्षकों से नीचे की कक्षा‎ में भी पढ़ाने का निर्देश‎ दिया. जबकि योग्यता के अनुसार नीचे के शिक्षकों से भी ऊपर की कक्षा लेने को कहा. उन्होंने स्कूल में पढ़ाई‎ में ढिलाई का मामला उजागर करने के लिए मुखिया की सराहना करते हुए रुटीन देख कर निगरानी रखने की बात कही. इस मौके पर पूर्व प्राचार्य वशिष्ठ तिवारी ने कहा कि बच्चों को इस तरह प्रोत्साहित करने से इसका अपेक्षित‎ परिणाम मिलेगा.
मुखिया विनोद प्रसाद ने कहा कि वे इसी विद्यालय‎ के छात्र रहे हैं. इस कारण वे इस स्कूल की दुर्गति बर्दाश्त नहीं कर सकते. उन्होंने कहा कि तीन व चार सेक्शन के बच्चों को एक-एक कमरा में बैठा कर पढ़ाया जाता है. शिक्षकों के बीच अनबन है. इससे बच्चों के भविष्य‎ पर इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है.
सभा को कैलाश बिहारी सिंह, 20 सूत्री अध्यक्ष रामलाला दुबे, राम लखन प्रसाद, एसएमसी अध्यक्ष अशोक प्रसाद आदि ने भी संबोधित किया. इस मौके पर बीइइओ एनके तिवारी, शिक्षक‎ विद्या दुबे, बिद्यानी बाखला, प्रभा कुमारी, सुमन कुमारी, अनिता वर्मा, अरविंद कुमार, निरंजन साह, विपिन कुमार, शम्मी अहमद, मुकेश चतुर्वेदी सहित कई लोग उपस्थित‎ थे. इससे पूर्व विद्यालय‎ के प्राचार्य अमृत गोसाईं ने बुके देकर डीइओ का स्कूल में स्वागत किया. शिक्षक‎ राम प्रसाद पाठक ने मंच कासंचालन किया.

Next Article

Exit mobile version