रोक के बाद भी जारी है बालू का अवैध उठाव

हरिहरपुर : हरिहरपुर ओपी क्षेत्र स्थित विभिन्न नदियों से रात में बालू का उठाव जोर-शोर से किया जा रहा है़ जिला प्रशासन की ओर से अवैध बालू उठाने पर रोक लगाने का आदेश पूरी तरह से बेअसर साबित हो रहा है. क्षेत्र के सोन, पंडा व कवलदाग नदियों से रातभर धड़ल्ले से बालू का उठाव […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 15, 2019 1:30 AM

हरिहरपुर : हरिहरपुर ओपी क्षेत्र स्थित विभिन्न नदियों से रात में बालू का उठाव जोर-शोर से किया जा रहा है़ जिला प्रशासन की ओर से अवैध बालू उठाने पर रोक लगाने का आदेश पूरी तरह से बेअसर साबित हो रहा है. क्षेत्र के सोन, पंडा व कवलदाग नदियों से रातभर धड़ल्ले से बालू का उठाव किया जा रहा है.

सोन नदी से लगातार बालू उठाने से कई जगहों पर करीब पांच फीट गढ्ढा बन गया है. बरसात के दिनों में गढ्ढे में पानी भरने से लोगों के लिये यह खतरनाक हो सकता है़ लोहरगड़ा स्कूल के सामने बालू कारोबारियों ने बालू उठाव में सहूलियत को लेकर सोन नदी में रोड भी बना दिया है़ उक्त अवैध कारोबार हरिहरपुर ओपी से महज दो किलोमीटर की दूरी पर ही किया जा रहा है.

बालू का उपयोग गैरकानूनी तरीके से चल रहे ईंट भट्ठा व सड़क निर्माण में खुलेआम किया जा रहा है. बिना बंदोबस्तवाली नदियों से बालू उठा कर प्रशासन के आदेशों का सरेआम उल्लंघन किया जा रहा है.

इस संबंध में डुमरसोता पंचायत की मुखिया रामकली देवी व हरिहरपुर मुखिया रंजू देवी ने कहा कि ठेकेदारी में नदियों से बालू पर पूर्णत: रोक लगनी चाहिये. हरिहरपुर ओपी प्रभारी रमेश चंद्र सिंह ने बताया कि डुमरसोता में पीसीसी सड़क बनाने के लिये स्टॉक किये गये बालू का ही उपयोग करने के लिये ठेकेदार को कहा गया है.

Next Article

Exit mobile version