आरा-रांची नयी ट्रेन मेदिनीनगर होकर नहीं चलाये जाने पर रोष

मोहम्मदगंज : पूर्व मध्य रेलवे के मुगलसराय मंडल के डेहरी ऑन सोन -गढ़वा रोड रेलखंड रेलवे को समुचित आय उपलब्ध कराने के बावजूद यात्री ट्रेनों की समुचित सुविधा से अब तक उपेक्षित है. नयी ट्रेन आरा से रांची भाया सासाराम होकर चलाने की खबर आने से उक्त रेलखंड से जुड़े लोग काफी उत्साहित थे, पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 2, 2019 12:33 AM

मोहम्मदगंज : पूर्व मध्य रेलवे के मुगलसराय मंडल के डेहरी ऑन सोन -गढ़वा रोड रेलखंड रेलवे को समुचित आय उपलब्ध कराने के बावजूद यात्री ट्रेनों की समुचित सुविधा से अब तक उपेक्षित है. नयी ट्रेन आरा से रांची भाया सासाराम होकर चलाने की खबर आने से उक्त रेलखंड से जुड़े लोग काफी उत्साहित थे, पर रेलवे द्वारा सासाराम से रांची तक का समय सारिणी भाया गया, बोकारो ,मुरी होकर चलाने की जानकारी मिलने के बाद से केंद्र सरकार और क्षेत्रीय सांसद के प्रति गहरी नाराजगी है.

लोगों का कहना है कि क्षेत्र के आमलोगों सहित कई सामाजिक,गैर राजनीतिक संगठनों ने रेल मंत्रालय सहित रेलवे अधिकारियों से उक्त ट्रेन को भाया जपला गढ़वा रोड चलाने का मांग किया,पर पलामू ,चतरा, लोहरदगा के केंद्र में सत्तासीन दल के सांसद नाकाम रहे.जिसका परिणाम रहा ट्रेन तो चलेगी पर पूर्व से उपेक्षित सेक्शन के लाखों की आबादी पुनः उपेक्षित ही रहेंगे. विभाग के इस फैसले से यात्रियों में काफी नाराजगी है. लोस चुनाव का विगुल बजने वाला है, ऐसे में बड़ी तादाद में लोगों की नाराजगी सत्ता पर आसीन दोनों सांसद व विधायक के प्रति है.

आम आदमी पार्टी के हुसैनाबाद विस् प्रभारी डॉ आरसी मेहता,मुखिया संघ के अध्यक्ष पंचम खान,कांग्रेसी नेता राम जन्म राम राकांपा नेता महिपाल प्रसाद,नित्यानंद पाठक,पवन सिंह,राजद नेता मनोज सिंह,गणेश मेहता,कांग्रेस के नदीम खान,सुमन्त कुमार,विवेक विशाल,जेवीएम के उदय सिंह ,बसपा के सुमेश राम सहित भाजपा नेताओं ने भी सांसद की निष्क्रियता पर सवाल उठाया है. इस रेल खंड से नयी ट्रेन को चलने से बहुत बड़ी आबादी को आवागमन की सुविधा जिला मुख्यालय से राज्य की राजधानी तक आसानी से सुलभ होगी.

Next Article

Exit mobile version