मुसाबनी: फंड के अभाव में मनरेगा कार्य प्रभावित

मुसाबनी : मुसाबनी प्रखंड में चल रही मनरेगा योजनाएं फंड की कमी के कारण प्रभावित हो रही हैं. मकर के पूर्व मनरेगा के मजदूरों की मजदूरी का भुगतान नहीं होने से मजदूरों में रोष है. इसका भी असर योजनाओं के क्रियान्वयन पर पड़ रहा है. दिसंबर के मध्य से मनरेगा मजदूरी आबंटन के अभाव में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 20, 2018 5:18 AM

मुसाबनी : मुसाबनी प्रखंड में चल रही मनरेगा योजनाएं फंड की कमी के कारण प्रभावित हो रही हैं. मकर के पूर्व मनरेगा के मजदूरों की मजदूरी का भुगतान नहीं होने से मजदूरों में रोष है. इसका भी असर योजनाओं के क्रियान्वयन पर पड़ रहा है. दिसंबर के मध्य से मनरेगा मजदूरी आबंटन के अभाव में लंबित है. इस कारण मनरेगा मजदूर आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं.

मकर के पूर्व मजदूरी नहीं मिलने से इस वर्ष मजदूरों का मकर पर्व फीका रहा. फंड के अभाव में मजदूरी भुगतान नहीं होने से पीएम आवास, पशु शेड निर्माण समेत कई योजनाओं की प्रगति प्रभावित हुई है.

करीब डेढ़ सौ प्रधानमंत्री आवास और दो सौ मनरेगा योजनाएं प्रभावित हैं. पहले प्रखंड में प्रति दिन चार से पांच सौ मजदूर मनरेगा में काम करते थे, जो अब घट कर तीन सौ मजदूर प्रति दिन रह गयी है. मजदूरों को करीब दस हजार श्रम दिवस की मजदूरी बकाया है.

Next Article

Exit mobile version