हवाई ऑपरेशन से नक्सलियों की तलाश, बड़े अभियान की तैयारी

।। आनंद जायसवाल ।। दुमका : भाकपा माओवादी संगठन के जोनल एरिया कमांडर और दस लाख इनामी नक्सली ताला दा उर्फ सहदेव राय को मार गिराए जाने के बाद पुलिस इस इलाके में बड़ा सर्च अभियान चला रही है. अभियान तीसरे दिन भी जारी है, पहाड़ और जंगलों में ऑपरेशन चलाए जाने के बाद अब […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 15, 2019 11:19 AM

।। आनंद जायसवाल ।।

दुमका : भाकपा माओवादी संगठन के जोनल एरिया कमांडर और दस लाख इनामी नक्सली ताला दा उर्फ सहदेव राय को मार गिराए जाने के बाद पुलिस इस इलाके में बड़ा सर्च अभियान चला रही है. अभियान तीसरे दिन भी जारी है, पहाड़ और जंगलों में ऑपरेशन चलाए जाने के बाद अब नक्सलियों के खिलाफ हवाई कार्रवाई की जा रही है. पुलिस हवाई अभियान के जरिये उन इलाकों की रेकी कर रही है जहां नक्सलियों के बेस कैंप होने की संभावना है.
नक्सल के खिलाफ हवाई ऑपरेशन के लिए वायु सेना के हेलीकॉप्टर से एसएसबी के आईजी सुमित जोशी, संताल परगना के डीआइजी राजकुमार लकड़ा, दुमका एसपी वाई एस रमेश, एसएसपी आरसी मिश्रा, एसएसबी के द्वितीय कमान अधिकारी संजय गुप्ता नक्सलियों के ठिकाने की तलाश कर रहे हैं. पुलिस और एसएसबी नक्सलियों को मारने के लिए लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है. एरियल रेकी किए जाने के बाद पुलिस और एसएसबी बड़ी कार्रवाई के लिए ऑपरेशन प्लान करेगी.
दुमका में ही नहीं संताल परगना के लिए विजय दा, सुधीर किस्कू, पिसी दी, महाशय मुर्मू, सिदो हेंब्रम जैसे नक्सली अभी भी पुलिस के लिए चुनौती बने हुए हैं. ताला के मारे जाने के बाद पुलिस और एसएसबी के लिए इन नक्सलियों को पकड़ने का बड़ा लक्ष्य है. यह सभी नक्सली इनामी हैं और इन एक लाख से 10 लाख रूपए तक का इनाम घोषित है.

Next Article

Exit mobile version