जून तक एनआरएचएम कर्मी होंगे स्थायी : स्वास्थ्य मंत्री

नहीं होगी डॉक्टरों की कमी, जेपीएससी से अगले माह बहाली सदर अस्पताल व एसएसएलएनटी अस्पताल भी जल्द खुलेंगे धनबाद : एनआरएचएम (राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन) के तहत कार्यरत कर्मियों को सरकार स्थायी करेगी. इसके लिए सरकार ने योजना शुरू कर दी है. जून 2017 तक सभी को स्थायी कर दिया जायेगा. उक्त बातें स्वास्थ्य मंत्री […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 20, 2017 4:15 AM

नहीं होगी डॉक्टरों की कमी, जेपीएससी से अगले माह बहाली

सदर अस्पताल व एसएसएलएनटी अस्पताल भी जल्द खुलेंगे
धनबाद : एनआरएचएम (राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन) के तहत कार्यरत कर्मियों को सरकार स्थायी करेगी. इसके लिए सरकार ने योजना शुरू कर दी है. जून 2017 तक सभी को स्थायी कर दिया जायेगा. उक्त बातें स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी ने सर्किट हाउस में पत्रकारों से कही. उन्होंने कहा कि सरकार कर्मियों के हितों को भी ध्यान में रख रही है. उनकी उम्र पार हो गयी है, स्वास्थ्य विभाग में वह कई वर्षों से सेवा दे रहे हैं. नयी बहाली करने से काम-काज में परेशानी आयेगी.
पुराने लोग ही अच्छे से काम कर पायेंगे. 23 फरवरी को झारखंड सरकार तीन मेडिकल कॉलेज डालटेनगंज, दुमका व हजारीबाग का शिलान्यास करेगी. इसके लिए टेंडर की सभी प्रक्रिया फाइनल हो गयी है. यह मेडिकल कॉलेज पांच-पांच सौ बेड का होगा. शिलान्यास होते ही दो वर्षों में मेडिकल कॉलेज तैयार हो जायेगा. सरकार बोकारो व चाइबासा में भी मेडिकल कॉलेज खोलने जा रही है. इसके लिए भी जल्द प्रक्रिया शुरू होगी.
एक वर्ष के अंदर ट्रामा सेंटर का काम शुरू : श्री चंद्रवंशी ने बताया कि धनबाद में ट्रामा सेंटर के लिए पद स्वीकृत कर दिये गये हैं. इसके लिए जल्द प्रक्रिया शुरू की जायेगी. एक वर्ष के अंदर ट्रामा सेंटर भी दिखने लगेगा.

Next Article

Exit mobile version