आयुष्मान से जुड़े तीन अस्पताल का निरीक्षण, नहीं मिले डॉक्टर

धनबाद : आयुष्मान भारत योजना से जुड़े तीन क्लिनिकों की सीएस डॉ गोपाल दास ने बुधवार का निरीक्षण किया. तीनों क्लिनिक में डॉक्टर नहीं मिले. सभी को सीएस कार्यालय में पेपर के साथ आने को कहा गया है. आयुष्मान योजना के लिए कौन सा अस्पताल सही है, इसकी जांच की जा रही है. सीएस ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 20, 2020 2:34 AM

धनबाद : आयुष्मान भारत योजना से जुड़े तीन क्लिनिकों की सीएस डॉ गोपाल दास ने बुधवार का निरीक्षण किया. तीनों क्लिनिक में डॉक्टर नहीं मिले. सभी को सीएस कार्यालय में पेपर के साथ आने को कहा गया है. आयुष्मान योजना के लिए कौन सा अस्पताल सही है, इसकी जांच की जा रही है. सीएस ने आइरिस आई हॉस्पिटल, आईकॉन व जिम्ससार क्लिनिक का निरीक्षण किया. सीएस डॉ दास ने कहा कि आयुष्मान से जुड़े सभी अस्पतालों की जांच की जा रही है. इसकी रिपोर्ट मुख्यालय भेजी जाएगी.

इधर, पीसी एंड पीएनडीटी एक्ट के तहत सीएस डॉ दास ने हाउसिंग कॉलोनी स्थित सूर्या क्लिनिक में अल्ट्रा सोनोग्राफी मशीन की जांच की. मशीन नियमों के अनुसार चल रही है या नहीं, इसकी जांच की गयी.

आयुष्मान के मरीज को लौटा दिया गया था पैसा : सरायढेला स्थित प्रगति नर्सिंग होम में आयुष्मान के मरीज से इलाज के लिए पैसे मांगने का मामला जांच में गलत पाया गया है. मरीज के परिजनों का कहना है कि दोबारा भर्ती होने पर पैसे लिए गये थे. लेकिन फिर लौटा दिये गये थे. अस्पताल को लिखित में दिया गया है. सीएस डॉ गोपाल दास ने बताया कि जांच के दौरान दुमका में मरीज कामदेव आस (60 वर्ष) से संपर्क किया गया था. उसने भी अस्पताल से कोई शिकायत नहीं होने की बात कही है.

Next Article

Exit mobile version