विधायक का सफरनामा : तीन बार तीन अलग-अलग दल से चुनाव लड़े चुके हैं ढुलू महतो

बाघमारा के विधायक ढुलू महतो अब तक विधानसभा के तीन चुनाव लड़े हैं. तीनों बार तीन दल से. दो बार जनता ने उन्हें विजयी बनाया. श्री महतो ने यहां से पहला चुनाव वर्ष 2004 में पूर्व मंत्री समरेश सिंह की पार्टी झारखंड वनांचल कांग्रेस के टिकट पर लड़ा. तीसरे स्थान पर रहे. इसके बाद उनका […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 14, 2019 6:05 AM

बाघमारा के विधायक ढुलू महतो अब तक विधानसभा के तीन चुनाव लड़े हैं. तीनों बार तीन दल से. दो बार जनता ने उन्हें विजयी बनाया. श्री महतो ने यहां से पहला चुनाव वर्ष 2004 में पूर्व मंत्री समरेश सिंह की पार्टी झारखंड वनांचल कांग्रेस के टिकट पर लड़ा. तीसरे स्थान पर रहे.

इसके बाद उनका राजनीतिक कद बढ़ा. 2009 का चुनाव झारखंड विकास मोर्चा के टिकट पर लड़े और विजयी हुए. विधायक बनने के बाद क्षेत्र में विरोधी उन्हें परास्त करने के लिए एकजुट हुए. वर्ष 2014 चुनाव के पहले भाजपा में शामिल हो गये. पार्टी ने उन्हें टिकट दिया. दुबारा जीत हासिल कर विधानसभा पहुंचे. तमाम अटकलों को समाप्त करते हुए अब 2019 में एक बार फिर भाजपा ने बाघमारा से उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया है. ट्रेड यूनियन की राजनीति में श्री महतो लाल झंडा वाले एक्टू के पदाधिकारी हैं.

ढुलू महतो

िवधायक ( बाघमारा)

कब, किस पार्टी में रहें

2004 झारखंड वनांचल कांग्रेस

2009 झारखंड विकास मोर्चा

2014 भारतीय जनता पार्टी

Next Article

Exit mobile version