आज से सावन, गूंजने लगे बोम बम

धनबाद : बुधवार को सावन का महीना प्रवेश कर रहा है. हर जगह बोल बम के नारे गूंजने लगे हैं. बाबा के भक्त पहले दिन सुल्तानगंज में गंगा में डुबकी लगाने के लिए निकल पड़े हैं. वहां से कांवर में जल भर कर देवघर रवाना होंगे और जलाभिषेक करेंगे. मंगलवार को रांची भागलपुर एक्सप्रेस ट्रेन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 17, 2019 3:20 AM

धनबाद : बुधवार को सावन का महीना प्रवेश कर रहा है. हर जगह बोल बम के नारे गूंजने लगे हैं. बाबा के भक्त पहले दिन सुल्तानगंज में गंगा में डुबकी लगाने के लिए निकल पड़े हैं. वहां से कांवर में जल भर कर देवघर रवाना होंगे और जलाभिषेक करेंगे. मंगलवार को रांची भागलपुर एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ कर कई भक्त सुलतानगंज रवाना हुए. बड़ी संख्या में लोग बसों से भी रवाना हुए.

धनबाद से तीन ट्रेन : 18603 रांची-भागलपुर एक्सप्रेस मंगल, गुरु व शनिवार को धनबाद स्टेशन पर 19.18 बजे आती है. 13403 वनांचल एक्सप्रेस प्रतिदिन देर रात 23.50 बजे धनबाद पहुंचती है, जबकि रांची भागलपुर स्पेशल ट्रेन (08611) महुदा से रात में 23.54 बजे मिलेगी. धनबाद से गुजरने वाली रांची भागलपुर एक्सप्रेस व वनांचल में लंबी वेटिंग लिस्ट है जो पूरे एक माह तक रहेगी. वहीं स्पेशल ट्रेन में यात्री आसानी से सफर कर सकते हैं इसका सभी बोगी साधारण है.
बस किराया में नहीं हुई बढ़ोत्तरी : धनबाद से सुलतानगंज के लिए एक दर्जन से ज्यादा बसें चलायी जा रही है. मंगलवार को बस स्टैंड से एक नन एसी बस को सुलतानगंज के लिए रवाना किया गया. बुधवार से आठ नन एसी बस व चार एसी बस रवाना होंगे. पिछले साल की तरह इस वर्ष भी बस किराया में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गयी. नन एसी बस का किराया तीन सौ रुपया और एसी का किराया चार सौ रुपया है.
कांवरिया के वेश में होंगे पुलिसकर्मी : रेल डीएसपी संजीव कुमार बेसरा ने बताया कि इस बार खास तौर से जसीडीह स्टेशन पर 60 सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है. धनबाद स्टेशन पर 40 जवान की तैनाती की गयी है. कांवरियों के ड्रेस में स्पेशल दस्ता की टीम चलेगी. इसके साथ ही ड्यूटी में आये सभी जवान को सख्त निर्देश दिया गया है कि इस मेले में देश भर के भक्त आते हैं इस लिए सभी से अच्छा व्यवहार करना है. ड्यूटी के दौरान यदि कोई नशे की हालत में पकड़ा जायेगा तो उस पर कड़ी कार्रवाई होगी.

Next Article

Exit mobile version