30 को पहुंचेगी जागृति यात्रा, होगा भव्य स्वागत

धनबाद : 30 जून को धनबाद पहुंच रही जागृति यात्रा के स्वागत को लेकर बैंकमोड़ स्थित बड़ा गुरुद्वारा में गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के समन्वयक सरदार राजेंद्र सिंह चहल की अध्यक्षता में रविवार को बैठक हुई. बैठक में सभी गुरुद्वारा के प्रतिनिधि शामिल हुए. गुरुनानक देव जी के प्रकाशोत्सव के 550वें साल को लेकर कर्नाटका से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 17, 2019 6:52 AM

धनबाद : 30 जून को धनबाद पहुंच रही जागृति यात्रा के स्वागत को लेकर बैंकमोड़ स्थित बड़ा गुरुद्वारा में गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के समन्वयक सरदार राजेंद्र सिंह चहल की अध्यक्षता में रविवार को बैठक हुई. बैठक में सभी गुरुद्वारा के प्रतिनिधि शामिल हुए. गुरुनानक देव जी के प्रकाशोत्सव के 550वें साल को लेकर कर्नाटका से जागृति यात्रा दो जून से प्रारंभ हुई है. यात्रा भारत के हर क्षेत्र का भ्रमण करेगी. इसी क्रम में 30 जून को यात्रा कोयलांचल पहुंचेगी.

यहां यात्रा का स्वागत गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी द्वारा किया जायेगा. यात्रा के स्वागत के लिए कोयलांचल के 27 गुरुद्वारे के बंदे निरसा से जागृति यात्रा को धनबाद लेकर आयेंगे. संध्या सात बजे से दीवान सजेगा. एक जुलाई को फिर जागृति यात्रा प्रारंभ होगी, जो जोड़ाफाटक गुरुनानकपुरा गुरुद्वारा, डिगवाडीह, जामाडोबा होते हुए बोकारो जायेगी. 12 नवंबर को नानक देव जी का 550 वां प्रकाशोत्सव है.
बैठक में गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के प्रधान तेजपाल सिंह, इंद्रजीत सिंह, गुरजीत सिंह, सतपाल सिंह ब्रोका, दिलजॉन सिंह, डीएस गिल, निरसा से मंजीत सिंह, कुमारधुबी से हरदेव सिंह, गुरुनानकपुरा से अमरजीत सिंह दुआ, मटकुरिया से तजेंदर पाल सिंह, सिजुआ से जसपाल सिंह, जामाडोबा से सरदार सुरेंद्र सिंह, शीतल सिंह, सुरेंदर सिंह, मंगल सिंह, डिगवाडीह से लक्खी सिंह, सुविंदर सिंह, चासनाला से करम सिंह, देवेंद्र सिंह गिल, जितेंद्र सिंह, गुरचरण सिंह माजा, रूप सिंह, जसवंत सिंह आदि उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version