स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में लगेंगे व्हीकल स्कैनर

धनबाद : धनबाद स्टेशन पर पहुंचने वाले चार पहिया वाहनों को व्हीकल स्कैनर से होकर गुजरना होगा. व्हीकल स्कैनर लगाने को लेकर विभाग ने काम शुरू कर दिया है. जून माह के अंत तक सर्कुलेटिंग एरिया के प्रवेश व निकास द्वारा पर स्कैनर लग जायेंगे. जिस कंपनी को इसका काम मिला है उसने सर्वे कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 14, 2019 3:19 AM

धनबाद : धनबाद स्टेशन पर पहुंचने वाले चार पहिया वाहनों को व्हीकल स्कैनर से होकर गुजरना होगा. व्हीकल स्कैनर लगाने को लेकर विभाग ने काम शुरू कर दिया है. जून माह के अंत तक सर्कुलेटिंग एरिया के प्रवेश व निकास द्वारा पर स्कैनर लग जायेंगे. जिस कंपनी को इसका काम मिला है उसने सर्वे कर विभाग को रिपोर्ट भेज दी है.

सुरक्षा को लेकर बड़ा कदम : धनबाद स्टेशन की सुरक्षा चाक-चौबंद करने को रेलवे ने एक और ठोस कदम उठाया है. स्टेशन के थ्रू लेन से आने जाने वाले सभी चार पहिया वाहनों को व्हीकल स्कैनर से गुजरना होगा. स्कैनर लगाने के लिए थ्रू लेन के प्रवेश व निकास द्वार को चिह्नित किया गया है. इसमें इलेक्ट्रॉनिक सेंसर लगे होंगे. इस सेंसर के ऊपर से जैसे ही कोई चार चक्का वाहन गुजरेगा सेंसर काम करने लगेगा और वाहन में रखे एक-एक सामान को स्कैन कर उसकी तस्वीर कंप्यूटर पर दिखायेगा. इससे वाहन में छिपा कोई भी आपत्तिजनक सामान पकड़ा जायेगा और स्टेशन तक नहीं पहुंच पायेगा.

Next Article

Exit mobile version