दिव्यांग मतदाताओं को वाहन से बूथ तक ले जायेंगे वोट डालने

चाकुलिया : प्रखंड कार्यालय के सभागार में मंगलवार को सुपरवाइजर और बीएलओ के साथ बीडीओ और सीओ ने बैठक की. बीएलओ को यह बताया गया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिव्यांगों के लिए विशेष पास के रूप में आमंत्रण पत्र की व्यवस्था की गयी है. 6 मई तक दिव्यांगों के बीच यह विशेष पास वितरित […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 2, 2019 7:30 AM
चाकुलिया : प्रखंड कार्यालय के सभागार में मंगलवार को सुपरवाइजर और बीएलओ के साथ बीडीओ और सीओ ने बैठक की. बीएलओ को यह बताया गया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिव्यांगों के लिए विशेष पास के रूप में आमंत्रण पत्र की व्यवस्था की गयी है. 6 मई तक दिव्यांगों के बीच यह विशेष पास वितरित किया जाना है. अंतिम समय पर बना सभी वोटर कार्ड भी पहुंच चुके हैं.
इन वोटर कार्डों को भी वितरित करने का निर्णय लिया गया. क्षेत्र में 996 नये वोटर कार्ड बनाये गये हैं. 960 दिव्यांगों के लिए आमंत्रण पत्र वितरण करने के लिए सभी बीएलओ को दिया गया है. बीएलओ प्रभारी अरविंद गिरि ने बताया कि सभी क्लस्टर में दो दो वाहन उपलब्ध कराये गये हैं.
दिव्यांगों और 80 वर्ष से अधिक उम्र वाले मतदाताओं को मतदान केंद्र तक पहुंचाया जायेगा,. ताकि वे मताधिकार का प्रयोग कर सकें. इस कार्य के लिए एक सहायक की भी नियुक्ति की गयी है. बीडीओ लेखराज नाग और सीओ अरविंद ओझा ने बीएलओ से कहा कि बूथों में जाकर सभी सुविधाओं का जायजा लें.
बूथ में की किये जानेवाले कार्यों की जानकारी भी उन्हें दी गयी. इस मौके पर लोकेश साधु, पुष्पा महतो, जितेंद्र महतो, अखिलेश महतो, रंजीत नायक, प्रशांत बेरा, शिव शंकर गिरि, आशीष गिरि, रामचंद्र मुर्मू उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version