गणपति महाराज के जैकारे से गूंजा शक्ति मंदिर

मंदिर के 22वें स्थापना दिवस पर पांच दिवसीय अनुष्ठान शुरू धनबाद : शक्ति मंदिर के 22वें स्थापना दिवस पर भगवती जागरण कमेटी की आेर से पांच दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान शुक्रवार से शुरू हुआ. इस अवसर पर मंदिर को खूब सजाया गया है. पहले दिन मंदिर में सुबह से ही भक्त पहुंचने लगे. पूजा में मुख्य […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 16, 2019 2:42 AM

मंदिर के 22वें स्थापना दिवस पर पांच दिवसीय अनुष्ठान शुरू

धनबाद : शक्ति मंदिर के 22वें स्थापना दिवस पर भगवती जागरण कमेटी की आेर से पांच दिवसीय धार्मिक अनुष्ठान शुक्रवार से शुरू हुआ. इस अवसर पर मंदिर को खूब सजाया गया है. पहले दिन मंदिर में सुबह से ही भक्त पहुंचने लगे. पूजा में मुख्य यजमान राकेश आनंद व उनकी धर्मपत्नी द्वारा आचार्य रमेश चंद्र त्रिपाठी, मुकेश पांडे, राधेश्याम पांडे के आचार्यत्व में मंडप में बिराजने के लिए देवी-देवताओं का आह्वान किया गया. अनुष्ठान के पहले दिन गणपति देव की पूजा की गयी. पहला आमंत्रण गणपति महाराज को दिया गया. मंदिर परिसर गणपति महाराज के जैकारे से गूंज उठा.
मंदिर परिसर में मंडप बनाया गया. पंडित रमेश चंद्र त्रिपाठी के आचार्य में ब्राह्मणों ने यज्ञ पूजन किया. मंडप में देवी-देवताओं को बिराजने के लिए आह्वान किया गया. गौरी-गणेश, नवग्रह, षोड्ष मातृका पूजन, दस दिकपाल पूजन किया गया. महावीर पताका का पूजन कर उसे मंदिर के ऊपर स्थापित किया गया.
1008 द्रूवादल से हुई पूजा : विघ्नहर्ता, मंगलकर्ता गजानन को द्रूवा दल बेहद प्रिय हैं. 1008 द्रूवादल से उनकी अाराधना की गयी. संध्या में महाआरती में काफी संख्या में भक्त शामिल हुए. भक्तों के बीच सावा चावल का खीर प्रसाद के रूप में वितरित किया गया.
सुबह से ही पहुंचने लगे भक्त : भक्तों के आस्था का केंद्र शक्ति मंदिर में अहले सुबह से ही भक्त पहुंचने लगे. भक्तों को पूजा में कोई परेशानी न हो इसके लिए मंदिर में सुरक्षा व्यवस्था की गयी है. संध्या में भजन कीर्तन हुआ. गणपति महाराज के जैकारे से मंदिर परिसर गूंज उठा.
ये हैं सक्रिय : अध्यक्ष एसपी सौंधी, सचिव अरुण भंडारी, कार्यक्रम समिति के अध्यक्ष सुरेंद्र पाल अरोड़ा, कोषाध्यक्ष विपिन अरोड़ा, सह कोषाध्यक्ष सुरेंद्र ठक्कर, अशोक भसीन, साकेत साहनी, राकेश आनंद, अनिल दत्त बाली, प्रबंधक ब्रजेश मिश्रा,विनोद आहूजा, गौरव अरोड़ा एवं समस्त सेवादार.

Next Article

Exit mobile version