गर्भपात के लिए दुष्कर्म पीड़िता बच्ची अस्पताल में

धनबाद. चाइल्ड वेलफेयर कमेटी ने कतरास की दुष्कर्म पीड़िता बच्ची को बुधवार को पीएमसीएच में भर्ती कराया. नाबालिग के लिए सिविल सर्जन की ओर से मेडिकल बोर्ड गठित की जा रही है. मेडिकल बोर्ड की अनुशंसा के बाद ही आगे का कदम उठाया जायेगा. पीड़िता का गर्भपात कराया जा सकता है या नहीं, यह बोर्ड […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2017 11:31 AM

धनबाद. चाइल्ड वेलफेयर कमेटी ने कतरास की दुष्कर्म पीड़िता बच्ची को बुधवार को पीएमसीएच में भर्ती कराया. नाबालिग के लिए सिविल सर्जन की ओर से मेडिकल बोर्ड गठित की जा रही है. मेडिकल बोर्ड की अनुशंसा के बाद ही आगे का कदम उठाया जायेगा. पीड़िता का गर्भपात कराया जा सकता है या नहीं, यह बोर्ड के निर्णय पर निर्भर है.

कमेटी के मेंबर शंकर रवानी ने बताया कि मेडिकल टीम के निर्णय के बाद आगे की कार्रवाई होगी. बता दें कि नाबालिग पीड़िता से उसके पिता ने ही रक्षा बंधन के दिन दुष्कर्म किया था. इससे पीड़िता गर्भवती हो गयी थी. बाद में मां को पीड़िता ने बताया था. जिस पर पीड़िता ने कतरास थाना में शिकायत की थी. फिलहाल दुष्कर्मी पिता जेल में बंद है.

बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने लिया संज्ञान : नाबालिग पीड़िता के मामले में बाल अधिकार संरक्षण आयोग रांची ने भी संज्ञान लिया है. आयोग की अध्यक्ष आरती कुजूर ने इस संबंध में जिला प्रशासन से आवश्यक जानकारी ली. सीडब्ल्यूसी के साथ भी उनकी बातचीत हुई है.

Next Article

Exit mobile version