एम्स की केंद्रीय टीम जल्द आयेगी देवघर

देवघर: झारखंड में एम्स की स्थापना के लिए सरकार ने चार जगहों का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा है. एम्स की स्थापना के लिए तीनों जगहों में कहां उपयुक्त होगा, इसके भौतिक सत्यापन के लिए जल्द ही एम्स की टीम देवघर आयेगी. इस टीम में संयुक्त सचिव संदीप नारायण मुख्य रूप से रहेंगे. टीम देवीपुर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 18, 2014 6:29 AM

देवघर: झारखंड में एम्स की स्थापना के लिए सरकार ने चार जगहों का प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजा है. एम्स की स्थापना के लिए तीनों जगहों में कहां उपयुक्त होगा, इसके भौतिक सत्यापन के लिए जल्द ही एम्स की टीम देवघर आयेगी.

इस टीम में संयुक्त सचिव संदीप नारायण मुख्य रूप से रहेंगे. टीम देवीपुर स्थित अधिग्रहित जमीन का स्थल निरीक्षण करेगी. टीम यह भी देखेगी कि देवीपुर में जहां के लिए एम्स का प्रस्ताव भेजा गया है, वहां रेलवे, रोड कनेक्टिविटी, एयर कनेक्टिविटी व अन्य आधार संरचना आसानी से उपलब्ध हो पायेगा या नहीं. ज्ञात हो कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रलय ने झारखंड में एक एम्स की स्थापना की घोषणा की थी. जिसके लिए राज्य सरकार से जमीन चिन्हित कर प्रस्ताव भेजने को कहा था. सरकार ने देवघर, रांची, बोकारो व दुमका में एम्स की स्थापना के लिए प्रस्ताव भेजा. जिसमें देवघर ही एकमात्र ऐसी जगह है जहां जमीन उपलब्ध है. अधिग्रहण भी किया जा चुका है. शेष जगहों पर जमीन का अधिग्रहण होना है.

Next Article

Exit mobile version