एसडीओ चुनाव में व्यस्त 10 दिनों से सड़ रही लाश

शव डिस्पोजल के लिए नहीं मिल पा रहा एसडीओ का आदेश देवघर : देवघर सदर अस्पताल समिप पोस्टमार्टम हाउस में बीते 10 दिनों से दो लाश सड़ रही है. जिससे काफी दुर्गंध हो रहा है. दुर्गंध के कारण पास से गुजरने वाले राहगीर व आसपास के मुहल्ले वासियों को काफी परेशानी हो रही है. जानकारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 25, 2019 2:16 AM

शव डिस्पोजल के लिए नहीं मिल पा रहा एसडीओ का आदेश

देवघर : देवघर सदर अस्पताल समिप पोस्टमार्टम हाउस में बीते 10 दिनों से दो लाश सड़ रही है. जिससे काफी दुर्गंध हो रहा है. दुर्गंध के कारण पास से गुजरने वाले राहगीर व आसपास के मुहल्ले वासियों को काफी परेशानी हो रही है. जानकारी के अनुसार, लाश को पोस्टमार्टम हाउस में सड़ने से दुर्गंध से परेशानी मुहल्लेवासी उसे हटवाने के लिए रामनवमी के दिन सदर अस्पताल पहुंचकर हो हंगामा भी किया था. इसके बाद भी नहीं हटाया गया.
अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार बीते नौ अप्रैल को जसीडीह पुलिस ने जसीडीह हाइस्कूल के पीछे से एक अज्ञात की लाश बरामद की थी. जिसे पोस्टमार्टम कराकर उसकी पहचान के लिए पुलिस ने लाश भी 72 घंटे तक रखवाया था. इसी दौरान जसीडीह जीआरपी ने भी 15 अप्रैल को एक लाश का पोस्टमार्टम के लिए लाया.
पोस्टमार्टम करा कर पहचान के लिए छोड़ दिया. इसके बाद दोनों लाश अब तक पोस्टमार्टम हाउस में पड़ा है, जिसके डिस्पोजल नहीं कराया जा रहा है. अस्पताल से मिली जानकारी के अनुसार दोनों लाश को 72 घंटे के बाद डिस्पोजल के लिए डीएस की ओर से आवेदन एसडीओ को भेजा गया है. लेकिन एसडीओ कार्यालय से चुनाव की व्यस्तता बताते हुए कोई पहल नहीं की गयी.
अब तक नहीं लगा डीप फ्रीजर
सदर अस्पताल के पोस्टमार्टम हाउसे में बीते दो साल से डीप फ्रीजर लगाने का असफल प्रयास कर रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग की ओर से तीन-तीन बार टेंटर निकाला. लेकिन, अबतक किसी ने टेंडर नहीं डाला. जिस कारण शव को सड़ने के लिए विभाग पर छोड़ दिया गया. वहीं पोस्टमार्टम हाउस में समुचित पानी की व्यवस्था नहीं होने से भी परेशानी हो रही है.

Next Article

Exit mobile version