बैग छिनतई करते युवकों को पकड़ने में ट्रेन से गिरी

देवघर : जसीडीह स्टेशन के समीप चलती ट्रेन से बैग चोरी कर भाग रहे युवक को पकड़ने के प्रयास में ट्रेन से गिरने की घटना को लेकर जसीडीह जीआरपी में एफआईआर दर्ज की गयी है. दर्ज मामले में पीड़िता बिहार के सिवान जिला के बड़हिया थाना अंतर्गत सानी कुड़वा गांव निवासी उमा देवी ने कहा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 22, 2019 5:55 AM

देवघर : जसीडीह स्टेशन के समीप चलती ट्रेन से बैग चोरी कर भाग रहे युवक को पकड़ने के प्रयास में ट्रेन से गिरने की घटना को लेकर जसीडीह जीआरपी में एफआईआर दर्ज की गयी है.

दर्ज मामले में पीड़िता बिहार के सिवान जिला के बड़हिया थाना अंतर्गत सानी कुड़वा गांव निवासी उमा देवी ने कहा कि गुरुवार को अपनी पुत्री के साथ सिवान स्टेशन पर ट्रेन नंबर 15028 गोरखपुर-हटिया मौर्या एक्सप्रेस ट्रेन के बोगी नंबर एस-6 के सीट नंबर 71 व 72 पर सवार होकर धनबाद जा रही थी.
इसी क्रम में जसीडीह स्टेशन से जैसी ही ट्रेन खुली तो दो अज्ञात व्यक्ति पीड़िता का बैग लेकर भागने लगा. बैग में सोने की चेन, सोने की अंगुठी, चांदी की हार, नकद 15 हजार रुपये समेत अन्य सामान थे.
बैग छिनतई हो गयी. यह देख कर पीड़िता चोरों को पकड़ने के लिए दौड़ने लगी. इस क्रम में पीड़िता के ट्रेन के गेट पर पैर फिसल गया. जिससे वह चलती ट्रेन से गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गयी. घटना को लेकर जीआरपी एफआइआर दर्ज कर मामले की छानबीन में जुटी हुई है.
स्टेशन परिसर पर सुरक्षा व्यवस्था ध्वस्त होने के कारण चोरों का मनोबल बढ़ गया है. आये दिन स्टेशन परिसर व चलती ट्रेनों में यात्रियों के सामान चोरी व पॉकेटमारी समेत अन्य छोटी बड़ी घटना घटित हो रही है. ऐसी आपराधिक घटनाओं के रोकथाम के लिए जीआरपी नाकाम साबित हो रही है.
जिस कारण अपराधी जसीडीह स्टेशन को अपना सेफ जोन मान कर घटना को अंजाम दे रही है. जिसके कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. जानकारी हो कि संताल परगना का मुख्य रेलवे स्टेशन जसीडीह को माना जाता है.

Next Article

Exit mobile version