देवघर : डीइओ के दो माह के कार्यों की जांच

विभागीय सचिव के निर्देश पर आरडीडीइ पहुंचे देवघर देवघर : संताल परगना दुमका के क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक राज कुमार प्रसाद सिंह मंगलवार को देवघर पहुंचे तथा जिला शिक्षा पदाधिकारी सह गवर्नमेंट बीएड कॉलेज के प्राचार्य मोहन चांद मुकिम के पिछले दो माह के क्रियाकलापों को खंगालना शुरू किया. विभागीय सचिव के निर्देश पर क्षेत्रीय शिक्षा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 9, 2019 5:14 AM
विभागीय सचिव के निर्देश पर आरडीडीइ पहुंचे देवघर
देवघर : संताल परगना दुमका के क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक राज कुमार प्रसाद सिंह मंगलवार को देवघर पहुंचे तथा जिला शिक्षा पदाधिकारी सह गवर्नमेंट बीएड कॉलेज के प्राचार्य मोहन चांद मुकिम के पिछले दो माह के क्रियाकलापों को खंगालना शुरू किया.
विभागीय सचिव के निर्देश पर क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक ने जांच शुरू की. क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक ने प्रभात खबर को बताया कि गवर्नमेंट बीएड कॉलेज का स्थानांतरण हायर एजुकेशन में कर दिया गया है. विभागीय संकल्प के आलोक में पांच दिसंबर 2018 के बाद प्राचार्य के पद को त्याग कर रांची मुख्यालय में ज्वाइन करना था.
बावजूद नवचयनित शिक्षकों का पोस्टिंग व शिक्षकों का तबादला किया गया. गैर योजना मद से योजना मद एवं योजना मद से गैर योजना मद में तबादले में विभागीय नियम का ख्याल नहीं रखा गया. पूरी जांच रिपोर्ट तैयार कर विभाग को भेजा जायेगा. किसी प्रकार के अग्रेतर कार्रवाई का फैसला विभाग द्वारा लिया जायेगा.
क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक ने नवनियुक्त शिक्षकों के पोस्टिंग से संबंधित फाइल को अपने पास रख कर खंगाला. विभागीय सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय के कर्मियों से पूछताछ की गयी कि किस-किस कर्मियों से नवचयनित शिक्षकों के पोस्टिंग मामले में कामकाज लिया गया.
आठवीं बोर्ड परीक्षा की तैयारी का जायजा लिया
क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक ने फरवरी में होने वाली आठवीं बोर्ड फाइनल परीक्षा की तैयारी का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि आठवीं बोर्ड की परीक्षा के बाद नौंवी एवं 11वीं परीक्षा आयोजित की जायेगी. इसके लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी को आवश्यक निर्देश दिया गया.

Next Article

Exit mobile version