अब नगर निगम में भी करा सकते हैं इलाज

डॉ सुनील कुमार सिन्हा लोगों की करेंगे मुफ्त में सेवा देवघर: देवघर नगर निगम परिसर में अब फ्री इलाज की सुविधा मिलेगी. लोग अपना इलाज नगर निगम में भी करा सकते हैं. उन्हें अस्पताल व नर्सिंग होम का चक्कर नहीं लगाना होगा. नगर निगम परिसर में एक डॉक्टर के बैठने की अनुमति दी गयी है […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 22, 2018 8:49 AM

डॉ सुनील कुमार सिन्हा लोगों की करेंगे मुफ्त में सेवा

देवघर: देवघर नगर निगम परिसर में अब फ्री इलाज की सुविधा मिलेगी. लोग अपना इलाज नगर निगम में भी करा सकते हैं. उन्हें अस्पताल व नर्सिंग होम का चक्कर नहीं लगाना होगा. नगर निगम परिसर में एक डॉक्टर के बैठने की अनुमति दी गयी है तथा निगम की ओर से डॉक्टर का चेंबर बनाया गया है. इसमें डाॅ सुनील कुमार सिन्हा लोगों का इलाज करेंगे. इस संबंध में नगर आयुक्त संजय कुमार सिंह ने कहा कि वे रिटायर डॉक्टर हैं. उन्होंने सेवा भाव से जगह की इच्छा जाहिर की थी. जनहित में निगम परिसर में चेंबर मुहैया कराया गया है. इससे गरीब लोगों को काफी लाभ मिलेगा.
श्रावणी मेले में ऑन द स्पॉट होगी खाद्य सामग्री की जांच
देवघर : श्रावणी मेला में खाद्य सैंपल की जांच कर ऑन द स्पॉट रिपोर्ट दी जायेगी. इसके लिए विभाग की और से दो फूड इंस्पेक्टर के साथ मेले में मोबाइल खाद्य सुरक्षा वैन को लाया गया है, ताकि लोगों को खाद्य सामग्री में मिलावटी समान नहीं मिले. साथ ही मेला के दौरान मिलावटी समान बेचने वाले लोगों को भी खैर नहीं होगी. इसके लिए विभाग की ओर से शनिवार को खाद्य सुरक्षा वैन को देवघर भेजा गया है. जिसमें दो फूड इंस्पेक्टर के केमिस्ट उमेश कुमार समेत अन्य लोग उपस्थित रहेंगे. खाद्य जांच के लिए विभाग की ओर से 20 रुपये निर्धारित किया गया है. वैन में उपस्थित कर्मियों द्वारा श्रावणी मेला में खाद्य उड़नदस्ता टीम सैंपल जब्त कर जांच करायेगी, साथ ही ऑन स्पॉट रिपोर्ट जारी करेगी. यदि जांच रिपोर्ट में गड़बड़ी मिली, तो संबंधित प्रतिष्ठान के संचालक के खिलाफ कार्रवाई भी किया जायेगा. वहीं कुछ जांच को रांची लैब में भेजा जायेगा.

Next Article

Exit mobile version