पहली दो तिमाही सुस्त चाल, फिर बैंकों ने पकड़ी गति

बोकारो : प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम में बोकारो के बैंकों ने सुस्त शुरुआत के बाद अचानक से रफ्तार पकड़ ली है. पहली दो तिमाही तक कछुआ चाल चलने वाले बैंक वर्तमान में खरगोश की रफ्तार से दौड़ रहे हैं. पहली दो तिमाही में सिर्फ 14 लोगों को योजना से जोड़ने वाले बैंक तीसरी तिमाही व […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 20, 2020 2:37 AM

बोकारो : प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम में बोकारो के बैंकों ने सुस्त शुरुआत के बाद अचानक से रफ्तार पकड़ ली है. पहली दो तिमाही तक कछुआ चाल चलने वाले बैंक वर्तमान में खरगोश की रफ्तार से दौड़ रहे हैं. पहली दो तिमाही में सिर्फ 14 लोगों को योजना से जोड़ने वाले बैंक तीसरी तिमाही व 17 फरवरी तक में 66 लाभुकों को योजना से जोड़ चुके हैं. बताते चले कि 2019-20 वित्तीय वर्ष में बैंकों को 150 लोगों को योजना का लाभ देने का लक्ष्य दिया गया था. अब तक 80 लोगों के लिए 236 लाख रुपया का कर्ज स्वीकृत हो गया है.

पीएमइजीपी के लक्ष्य अधिप्राप्ति का 90 प्रतिशत हिस्सा तीसरी तिमाही व 17 फरवरी तक ही प्राप्त हुआ है. हर बैंक ने तीसरी तिमाही में बेहतर काम किया है. बैंक ऑफ इंडिया तो दूसरी तिमाही तक सिर्फ छह लोगों को लोन मुहैया करा पाया था. उसी का डाटा 30 तक पहुंच गया है. जबकि बैंक को 32 का ही टारगेट दिया गया है. दो तिमाही तक योजना में खाता तक नहीं खोल पाने वाले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया का डाटा आठ हो गया है. सभी बैंक के परफॉमेंस में अचानक से सुधार हुआ है.

Next Article

Exit mobile version