युवती से दुष्कर्म में 70 साल के वृद्ध को 14 वर्ष की कैद

बोकारो : 17 वर्षीय एक युवती से दुष्कर्म के मामले में स्थानीय न्यायालय ने हरला थाना क्षेत्र के ग्राम भतुआ निवासी 70 वर्षीय वृद्ध फूलचंद महतो को बुधवार को 14 वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनायी गयी है. मुजरिम पर 20 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया गया है. जुर्माना नहीं देने पर अतिरिक्त कारावास होगा. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2019 12:35 AM

बोकारो : 17 वर्षीय एक युवती से दुष्कर्म के मामले में स्थानीय न्यायालय ने हरला थाना क्षेत्र के ग्राम भतुआ निवासी 70 वर्षीय वृद्ध फूलचंद महतो को बुधवार को 14 वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनायी गयी है. मुजरिम पर 20 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया गया है. जुर्माना नहीं देने पर अतिरिक्त कारावास होगा.

इस मामले की सुनवाई पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश सह अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम रंजीत कुमार की अदालत में हो रही थी. न्यायाधीश ने जिला विधिक सेवा प्राधिकार व बोकारो के उपायुक्त को दुष्कर्म पीड़िता व उसकी बच्ची को सरकारी योजना का लाभ और मुआवजा तीन माह के अंदर दिलाने का निर्देश दिया है.
घटना की प्राथमिकी युवती के आवेदन पर हरला थाना कांड संख्या 85/17 के तहत दर्ज की गयी थी. फूलचंद महतो ने युवती से पांच नवंबर 2015 से 30 दिसंबर 2015 तक दुष्कर्म किया. बार-बार दुष्कर्म की वजह से वह गर्भवती हो गयी. नौ माह बाद युवती ने एक पुत्री को जन्म दिया.
बकरी चराने के दौरान करता था दुष्कर्म : युवती बकरी चराने जाती थी. पांच नवंबर 2017 को सुनसान स्थान पर उसे को अकेला पाकर फूलचंद महतो ने उसके साथ दुष्कर्म किया. डर के कारण तीन दिनों तक वह बकरी चराने नहीं गयी. तीन दिनों बाद वह फिर से अपने पिता के दबाव में आकर बकरी चराने जाने लगी. इस दौरान वह एकांत स्थान पर बैठी हुई थी.
इसी दौरान दो लोगो ने उसे पीछे से पकड़ कर आंख पर कपड़ा बांधकर बारी-बारी से दुष्कर्म किया. दुष्कर्म के बाद उसने जब अपनी आंख से पट्टी हटायी तो कुछ दूरी पर फूलचंद महतो खड़ा था. इसके बाद लगातार एक माह तक फूलचंद ने उससे दुष्कर्म किया था. युवती की बच्ची फिलहाल उसी के साथ रह रही है.

Next Article

Exit mobile version