चिकन के भाव मिल रहा प्याज, सस्ता होने में 15 दिन और लगेंगे

बोकारो : प्याज की कीमतें लगातार रिकॉर्ड बना रही हैं. मौजूदा स्थिति यह है कि चिकन और प्याज की कीमतें लगभग बराबर हो गयी हैं. बोकारो समेत राज्य में कई जगह बुधवार को खुदरा बाजार में प्याज 120 रुपये प्रति किलो बिक रहा. वहीं, चिकन की कीमत 130 रुपये प्रति किलो है. इधर, थोक मंडी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 5, 2019 3:59 AM

बोकारो : प्याज की कीमतें लगातार रिकॉर्ड बना रही हैं. मौजूदा स्थिति यह है कि चिकन और प्याज की कीमतें लगभग बराबर हो गयी हैं. बोकारो समेत राज्य में कई जगह बुधवार को खुदरा बाजार में प्याज 120 रुपये प्रति किलो बिक रहा. वहीं, चिकन की कीमत 130 रुपये प्रति किलो है. इधर, थोक मंडी में प्याज का भाव 85-95 रुपये प्रति किलो पर पहुंच गया है.

फिलहाल प्याज की सप्लाई राजस्थान से हो रही है. सीमित मात्रा में नासिक से भी प्याज आने लगा है. लेकिन विक्रेताअों का कहना है कि अभी नासिक वाले प्याज की क्वालिटी उतनी अच्छी नहीं है. पहले जहां पंडरा में हर दिन 15-20 ट्रक प्याज आता था, वह चार से पांच ट्रक हो गया है. विकेताओं का कहना है कि सरकार दूसरे देशों से प्याज का आयात कर रही है. वहीं देश में पैदा हो रहे प्याज की नयी फसल भी आनेवाली है. ऐसे में जल्द ही प्याज की कीमतें कम हो सकती हैं, लेकिन इसमें भी करीब 15 दिन लगेंगे.

Next Article

Exit mobile version