आवास की मांग पर अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे टीटीपीएस के अभियंता

बोकारो: टीटीपीएस परियोजना के विभिन्न विभागों में कार्यरत जूनियर अभियंता परियोजना स्थल के मुख्य द्वार के सामने धरने पर बैठ गये हैं. ये सभी अपने लिये व्यक्तिगत आवास की मांग कर रहे हैं. इनका कहना है कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती जब तक अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा. अभियंताओं का कहना है कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 17, 2019 1:52 PM

बोकारो: टीटीपीएस परियोजना के विभिन्न विभागों में कार्यरत जूनियर अभियंता परियोजना स्थल के मुख्य द्वार के सामने धरने पर बैठ गये हैं. ये सभी अपने लिये व्यक्तिगत आवास की मांग कर रहे हैं. इनका कहना है कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती जब तक अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा. अभियंताओं का कहना है कि इस दौरान वे लोग ड्यूटी भी करेंगे और उसके बाद धरने पर बैठेंगे.

धरने पर बैठे अभियंताओं का आरोप है कि इतने साल तक काम करने के बावजूद उन्हें आवास मुहैया नहीं कराया गया. कई सालों से एक ही क्वार्टर में तीन-तीन अभियंता रहने को मजबूर हैं. इनमें से कई लोगों को परिवार के साथ छोटी सी जगह में रहना पड़ रहा है. अभियंताओं का कहना है कि नौकरी के बाद सबकी इच्छा होती है कि वो अपने परिवार के साथ रहे लेकिन आवास नहीं होने के कारण उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.

जारी रहेगा अनिश्चितकालीन धरना

वहीं इन्होंने बताया कि आवास की मांग को लेकर उन्होंने कई बार प्रबंधन को पत्र लिखा लेकिन प्रबंधन ने आज तक इस दिशा में कोई पहल नहीं की. अभियंताओं का कहना है कि जब तक उन सबको परियोजना की ओर से व्यक्तिगत आवास नहीं मिल जाता, उनका अनिश्चितकालीन धरना जारी रहेगा. इधर गोमिया विधायक बबीता देवी ने आंदोलन का समर्थन किया है. उन्होंने इस संबंध में टीटीपीएस के प्रबंध निदेशक को पत्र लिखकर आवास मुहैया कराने की अपील की है.

आजसू के केंद्रीय महासचिव डॉ. लंबोदर महतो ने कहा कि टीटीपीएस प्रबंधन को अभियंताओं की मांग पर विचार करना चाहिये.

Next Article

Exit mobile version