सेल ने की पहल, देश में बना रहा है गार्बेज स्टेशन

स्टील ऑथोरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड की अनोखी शुरुआत बदल जायेगी भारत की तस्वीर बोकारो : इस्पात उत्पादक कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने देश को स्वच्छ व सुंदर बनाने की दिशा में अनूठी पहल की है. सेल ने स्टेनलेस स्टील से बने गार्बेजबिन लांच किया है, जो अपने भर जाने का सिग्नल खुद-ब-खुद […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 19, 2019 2:22 AM

स्टील ऑथोरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड की अनोखी शुरुआत

बदल जायेगी भारत की तस्वीर

बोकारो : इस्पात उत्पादक कंपनी स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने देश को स्वच्छ व सुंदर बनाने की दिशा में अनूठी पहल की है. सेल ने स्टेनलेस स्टील से बने गार्बेजबिन लांच किया है, जो अपने भर जाने का सिग्नल खुद-ब-खुद कचरा उठाने वाली गाड़ी को देगा.

शुरुआत दिल्ली के भीकाजी कामा प्लेस से होगी, जो साउथ दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) की ओर से विकसित की जा रही है. इस स्मार्ट गार्बेज स्टेशन में सेल सेलम स्टेनलेस स्टील से बने पर्यावरण अनुकूल अंडरग्राउंड गार्बेजबिन स्थापित होगा. यह शहर को कूड़ा-कचरा के बेलगाम जमाव से न केवल छुटकारा दिलायेगा, बल्कि बदबू व बीमारी से भी लोगों का बचाव करेगा.

स्मार्ट लुक के साथ देश की छवि उभारने में मददगार : सेल के स्टेनलेस स्टील गार्बेजबिन से बने स्मार्ट गार्बेज स्टेशन शहर को न केवल स्मार्ट लुक देंगे बल्कि दुनिया भर में स्वच्छ भारत की छवि उभारने में मददगार होगा. सेल भविष्य में उत्तर दिल्ली नगर निगम (एनडीएमसी) की ओर से उत्तरी दिल्ली के कमलानगर में विकसित किये जा रहे इसी तरह के एक अन्य स्मार्ट गार्बेज स्टेशन के लिए भी स्टेनलेस स्टील के गार्बेजबिन की आपूर्ति करेगा.

Next Article

Exit mobile version