बोकारो : बैंक ऑफ इंडिया इम्प्लाइज यूनियन बोकारो का सम्मेलन, लायंस क्लब में बोले वक्ता – बैंकों को बचाने के लिए करना होगा संघर्ष

बोकारो : बैंकों को निजी हाथों में देने की दिशा में सरकार काम कर रही है. यह देश के विकास व आम लोगों के लिए खतरे की घंटी है. बैंकों को बचाने के लिए संघर्ष करना होगा. यह बात फेडरेशन ऑफ बैंक ऑफ इंडिया स्टाफ यूनियंस के अखिल भारतीय महासचिव सह बैंक ऑफ इंडिया इम्प्लाइज […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 28, 2019 6:34 AM

बोकारो : बैंकों को निजी हाथों में देने की दिशा में सरकार काम कर रही है. यह देश के विकास व आम लोगों के लिए खतरे की घंटी है. बैंकों को बचाने के लिए संघर्ष करना होगा. यह बात फेडरेशन ऑफ बैंक ऑफ इंडिया स्टाफ यूनियंस के अखिल भारतीय महासचिव सह बैंक ऑफ इंडिया इम्प्लाइज यूनियन – झारखंड के महासचिव दिनेश झा ललन ने कही. रविवार को सेक्टर 03 स्थित लायंस क्लब में बैंक ऑफ इंडिया इंप्लाइज यूनियन बोकारो का जिला सम्मेलन हुआ. श्री ललन बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे.

श्री ललन ने कहा : सरकार व बैंक प्रबंधन की गलत नीतियों से बैंकों में एनपीए की समस्या विकराल बन गयी है. बैंकों का अस्तित्व खतरे में पड़ा हुआ है. कहा : जानबूझ कर ऋण चुकता नहीं करने वालों या ऋण लेकर अन्यत्र चीजों में व्यय करने वाले पर अापराधिक कानून की धारा लगाने का प्रावधान किया जाना चाहिए. साथ ही बैंकों में ऑडिट व्यवस्था को दुरुस्त करने की जरूरत है.
बैंकों में एक अलग से स्वतंत्र ऑडिट सेल बनाया जाना चाहिए. श्री ललन ने लंबित वेतन पुनरीक्षण समझौता पर जल्द फैसला लेने की मांग की. संगठन सचिव एसएन दास ने कहा : बैंक में कर्मचारियों व अधिकारियों की संख्या कमी से ग्राहक सेवा पर असर हो रहा है. इसलिए अविलंब बहाली निकालने की जरूरत है. उप महासचिव सपन कुमार अदक, संगठन कोषाध्यक्ष प्रदीप झा ने संगठन को मजबूत बनाने पर जोर दिया.
अध्यक्षता अनुप कुमार मल्लिक, संचालन एसपी सिंह व धन्यवाद ज्ञापन राकेश मिश्रा ने किया. कुमारी प्रियंका, खुशबू कुमारी, सोमदत्त मैंती, प्रीति गोस्वामी, सरिता कुमारी, निर्मला कुमारी, हिमाद्री, पिंकी कुमारी, पीएस मुखर्जी, अतुल कुमार दुबे, अजय कुमार, विनय कुमार, गोपाल झा, नीरज नयन, सरोज कुमार, राजेश कुमार, नागेंद्र कुमार सिंह, विजय बांसफोड़ आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version