पीड़ित को क्षतिपूर्ति राशि उपलब्ध कराने का निर्देश, मुख्यमंत्री जनसंवाद की साप्ताहिक समीक्षा में अपर सचिव ने दिया निर्देश

बोकारो : सरकार के अपर सचिव रमाकांत सिंह ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर मुख्यमंत्री जनसंवाद की साप्ताहिक समीक्षा की. इसमें बोकारो जिला से एक मामला आया. मामला चास के वार्ड नं 19 के निवासी ललटू परेरा का था. उनकी शिकायत थी कि उनके ऊपर एचटी तार गिरा. इससे वह जख्मी हो गये. मुआवजे के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2019 6:38 AM

बोकारो : सरकार के अपर सचिव रमाकांत सिंह ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर मुख्यमंत्री जनसंवाद की साप्ताहिक समीक्षा की. इसमें बोकारो जिला से एक मामला आया. मामला चास के वार्ड नं 19 के निवासी ललटू परेरा का था. उनकी शिकायत थी कि उनके ऊपर एचटी तार गिरा.

इससे वह जख्मी हो गये. मुआवजे के लिए उन्होंने बिजली कार्यालय में आवेदन दिया, लेकिन विभाग ने अब तक मुआवजा का भुगतान नहीं किया. अपर सचिव ने इस मामले में की गयी कार्रवाई की जानकारी ली.
जन संवाद के नोडल पदाधिकारी रवि शंकर मिश्रा ने बताया : मामले में विद्युत विभाग द्वारा प्रतिवेदित किया गया है कि घटना में ललटू परेरा का कोई अंग-भंग नहीं हुआ है और न ही मृत्यु हुई है. इस कारण से उन्हें मुआवजा का भुगतान नहीं किया जा सकता है.
अपर सचिव श्री सिंह ने कहा : बिजली की तार के चपेट में आने से पीड़ित घायल हुए हैं और इनके इलाज में राशि खर्च हुई है, इसलिए प्रस्ताव बनाकर विभाग से आवंटन की मांग कर शिकायतकर्ता को क्षतिपूर्ति की राशि उपलब्ध करायी जाये. इस दौरान सीसीआर डीएसपी एस रजक, जिला पंचायती राज पदाधिकारी प्रवीण रोहित कुजूर आदि मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version