बोकारो : बोकारो एयरपोर्ट के काम में जनवरी से आयेगी तेजी

नये साल के पहले सप्ताह में एएआइ के पदाधिकारी करेंगे दौरा रनवे सहित अन्य काम होंगे बोकारो : बोकारो एयरपोर्ट के कॉमर्शियल उपयोग के लिए विस्तारीकरण का काम गति नहीं पकड़ रहा है. कभी अतिक्रमण तो कभी पेड़ों की कटाई को लेकर काम की गति को कम हो रही है. जनवरी माह से एयरपोर्ट के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 26, 2018 8:33 AM
  • नये साल के पहले सप्ताह में एएआइ के पदाधिकारी करेंगे दौरा
  • रनवे सहित अन्य काम होंगे
बोकारो : बोकारो एयरपोर्ट के कॉमर्शियल उपयोग के लिए विस्तारीकरण का काम गति नहीं पकड़ रहा है. कभी अतिक्रमण तो कभी पेड़ों की कटाई को लेकर काम की गति को कम हो रही है. जनवरी माह से एयरपोर्ट के काम में तेजी आने की संभावना है.
रनवे सहित अन्य निर्माण कार्य भी शुरू होंगे. फिलहाल एयरपोर्ट की चहारदीवारी का काम चल रहा है. पहले 25 दिसंबर 2018 से हवाई सेवा शुरू करने का लक्ष्य था. अब 2019 में हवाई सेवा शुरू करने का लक्ष्य है.
जनवरी के पहले सप्ताह में एयरपोर्ट ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (एएआइ) के अधिकारी व नागर विमानन विभाग रांची के सिमरदीप सिंह बोकारो आयेंगे. अधिकारी अब तक एयरपोर्ट विस्तारीकरण को लेकर हुए काम की समीक्षा करेंगे. इसके बाद सरकार व बीएसएल के साथ बात कर काम की गति में आने वाले अवरोधों को हटाने की कार्रवाई करेंगे.
पेड़ों के नहीं कटने से नहीं बन पा रहा है टर्मिनल बिल्डिंग
एयरपोर्ट में लगभग 6000 पेड़ है. इसे काटने की जरूरत है. मामला बीएसएल, एएआइ व राज्य सरकार के बीच उलझा हुआ है. इसके कारण पेड़ों की कटाई नहीं हो पा रही है. टर्मिनल बिल्डिंग निर्माण के लिए ले-आउट सहित अन्य कार्य पूर्ण किया जा चुका है. पेड़ों के नहीं कटने के कारण टर्मिनल बिल्डिंग का निर्माण शुरू नहीं हो पा रहा है.
अतिक्रमण हटा रहे हैं लोग
जिला प्रशासन एयरपोर्ट के पास बसी झुग्गी-झोंपड़ियों को हटाने के लिए कई बार चेतावनी दिया है. जिला प्रशासन का मानना है कि लोग स्वत: उस स्थान को खाली कर रहे हैं. जो अतिक्रमण नहीं हटायेंगे, उसके विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version