बोकारो : सकारात्मक रही वार्ता, खत्म होगी हड़ताल : अमर बाउरी

बोकारो : शनिवार को भू-राजस्व मंत्री अमर कुमार बाउरी ने राजस्वकर्मियों के हड़ताल को समाप्त करने के लिए उनके प्रतिनिधियों के साथ वार्ता की. बोकारो परिसदन में आयोजित वार्ता में श्री बाउरी ने कहा : वार्तालाप सकारात्मक रही व राजस्वकर्मियों ने सोमवार (24 दिसंबर) को सचिव की उपस्थिति में लिखित समझौता कर हड़ताल समाप्ति की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 23, 2018 9:27 AM

बोकारो : शनिवार को भू-राजस्व मंत्री अमर कुमार बाउरी ने राजस्वकर्मियों के हड़ताल को समाप्त करने के लिए उनके प्रतिनिधियों के साथ वार्ता की. बोकारो परिसदन में आयोजित वार्ता में श्री बाउरी ने कहा : वार्तालाप सकारात्मक रही व राजस्वकर्मियों ने सोमवार (24 दिसंबर) को सचिव की उपस्थिति में लिखित समझौता कर हड़ताल समाप्ति की घोषणा करने की बात कही.

श्री बाउरी ने कहा : राजस्वकर्मियों ने नौ सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल किया है, जिसमें प्रमुख रूप से ग्रेड पे बढ़ाये जाने की मांग है. कहा : मुख्यमंत्री का स्पष्ट निर्देश है कि मंत्री महोदय द्वारा वित्तीय अनुसाशन से संबंघित कोई भी निर्णय स्वयं नहीं लिया जा सकता है. उन्होंने कहा कि इस पर कमेटी गठित कर निर्णय लिया जाएगा. कहा : राजस्व कर्मचारियों के अंचल निरीक्षक पद पर पदोन्नति के लिए स्नातक होने की शर्त को शिथिल किया जाएगा. साथ ही उन्होंने राजस्व कर्मचारियों के हेल्थ कार्ड बनाने के लिए स्वास्थ्य मंत्री को पत्राचार करने की बात कही. उन्होंने रेवन्यू प्रोटेक्शन एक्ट में सशोधन की मांग पर मामले को मंत्री परिषद् के समक्ष विचार रखने की बात कही. मंत्री ने कहा : राजस्व कर्मियों के हड़ताल के कारण जमीन से संबंधित कई कार्य बाधित हो रहा है. आम जनता को परेशानी को सामना करना पड़ रहा है.

उन्होंने जनता के हित में राजस्व कर्मियों को हड़ताल समाप्त करने को कहा. इस दौरान झारखंड राज्य राजस्व उप निरीक्षक संघ के कुमार सत्यम भारद्वाज, मंत्री रविंद्र प्रसाद, कार्यकारी महामंत्री दुर्गेश मुंडा, संजय कुमार साहु, विजय महतो सहित विभिन्न जिला से प्रतिनिधि उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version