बिजली समस्या दूर करें, वरना होगा आंदोलन

चास : बिजली समस्या को ले झारखंड प्रदेश यूथ कांग्रेस ने गुरुवार को विद्युत कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय भूख हड़ताल की. नेतृत्व यूथ कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष श्वेता सिंह ने की. श्रीमती सिंह ने कहा कि चास शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की लचर व्यवस्था से आम लोग परेशान हैं. परेशानियों को दूर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 29, 2018 6:34 AM
चास : बिजली समस्या को ले झारखंड प्रदेश यूथ कांग्रेस ने गुरुवार को विद्युत कार्यालय के समक्ष एक दिवसीय भूख हड़ताल की. नेतृत्व यूथ कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष श्वेता सिंह ने की. श्रीमती सिंह ने कहा कि चास शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की लचर व्यवस्था से आम लोग परेशान हैं. परेशानियों को दूर करने की दिशा में विभाग की ओर से सिर्फ आश्वासन ही दिया जा रहा है, लेकिन विभाग की ओर से अपनी कार्य संस्कृति में कोई सुधार नहीं किया जा रहा है.
उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के अंदर सुचारू रूप से कम से कम 18 घंटे बिजली आपूर्ति करना सुनिश्चित किया जाए. पार्टी एवं आम जनता को विभाग के बहानेबाजी से कोई सरोकार नहीं है. कहा कि अगर बिजली बिल समय पर लेते हैं तो बिजली भी सही से देनी होगी. बिजली कटौती कभी भी कर दी जाती है, लेकिन शाम के सात बजे से रात्रि 12 बजे तक बिजली कटौती बर्दाश्त नहीं की जायेगी. यह समय बच्चों की पढ़ाई व घरेलू कार्य निपटाने का होता है. बिजली व्यवस्था दुरुस्त नहीं हुई तो एक सप्ताह के बाद विभाग की कुंभकरणी निंद्रा तोड़ने के लिये पार्टी व आम जनता की ओर से आंदोलन किया जायेगा. इसकी सारी जिम्मेदारी विद्युत विभाग एवं जिला प्रशासन की होगी.
अधीक्षण अभियंता को सौंपा ज्ञापन : भूख हड़ताल के दौरान यूथ कांग्रेस की ओर से एक मांग पत्र अधीक्षण अभियंता को सौंपा गया. इसमें चास शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में कम से कम 18 घंटे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने, ग्रामीण क्षेत्र व बोकारो के नन सेक्टर क्षेत्रों में नये बिजली कनेक्शन के लिए टाल-मटोल नीति को समाप्त करने, ग्रामीण क्षेत्रों में संध्या सात बजे से रात्रि 12 बजे तक विद्युत आपूर्ति करने, ट्रांसफार्मर पर बढ़े लोड एवं खराब ट्रांसफार्मर को 24 घंटे के अंदर बदलने की नीति बनाने, जर्जर तार व कमजोर बिजली पोल को अविलंब दुरुस्त करने की मांग की गयी है.
ये थे मौजूद : छात्र वनांचल सह प्रोग्रेसिव लोक मंच के संरक्षक संग्राम सिंह, जिला महासचिव मनोज राय, जिला उपाध्यक्ष जुबिल अहमद, जिला सचिव अमर स्वर्णकार, वनमाली दत्ता, अनिल सिंह, शाहीद राजा, दिलीप ठाकुर, विश्वजीत सिंह, पिंटू राय, शोभा पांडेय, दशरथ महतो, भरत महतो, उत्तम गोप, पवन झा, कनक कुमार, सागर महतो, कुश चौधरी, राकेश पांडेय, कुंदन कुमार सहित कांग्रेस के दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version