कूरियर एजेंट को सुनसान इलाके में बुलाया और लूट लिया सामान

रांची : पंडरा ओपी क्षेत्र के जनक नगर के हेसल डैम साइड का गलत पता देकर तीन नाबालिगों ने डीटीडीसी के कूरियर एजेंट को सुनसान स्थान पर बुलाया और उससे हथियार के बल पर 28 हजार का आइफोन मोबाइल और बैग का सारा सामान लूट लिया. घटना को अंजाम देने के बाद सभी वहां से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 27, 2019 2:14 AM

रांची : पंडरा ओपी क्षेत्र के जनक नगर के हेसल डैम साइड का गलत पता देकर तीन नाबालिगों ने डीटीडीसी के कूरियर एजेंट को सुनसान स्थान पर बुलाया और उससे हथियार के बल पर 28 हजार का आइफोन मोबाइल और बैग का सारा सामान लूट लिया. घटना को अंजाम देने के बाद सभी वहां से फरार हो गये.

कूरियर एजेंट से चार जुलाई को लूटपाट हुई थी. इस संबंध में कूरियर एजेंट ने पंडरा ओपी में प्राथमिकी दर्ज करायी थी. पुलिस ने मोबाइल के लोकेशन के आधार पर तीनों किशोरों को गिरफ्तार कर लिया है़ तीनों इंटर के छात्र हैं और रातू रोड के देवी मंडप रोड के रहनेवाले हैं.
आरोपियों का बैग हो गया पटना जाने के क्रम में चोरी, नहीं बरामद हुआ आइफोन : तीनों नाबालिग ने लूटपाट में जिस चाकू का इस्तेमाल किया था, उसे उनलोगों ने कांके डैम में फेंक दिया था. जबकि लूटा गया बैग डैमसाइड के एक मैदान स्थित झाड़ी में फेंका गया था.
उनकी निशानदेही पर पुलिस ने बैग वहां से बरामद कर लिया है. गिरफ्तार किशोरों ने पुलिस को बताया कि लूटपाट के बाद तीनों पटना चले गये थे. पटना जाने के क्रम में उनकी बैग चाेरी हो गयी. आइफोन मोबाइल भी उसी बैग में था़ इसलिए पुलिस उनलोगों से आइफोन बरामद नहीं कर सकी.
मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरोपियों तक पहुंची पुलिस
कोतवाली डीएसपी अजीत कुमार विमल ने बताया प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पंडरा ओपी प्रभारी शशि रंजन के नेतृत्व में एक टीम बनायी गयी थी. टीम ने अलग-अलग जगह से तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया. डीएसपी ने बताया कि आरोपियों ने गलत पता और छदम नाम से फ्लिपकार्ट के माध्यम से 28 हजार का आइफोन आॅर्डर किया था़
उनलोगों ने योजना बनायी थी कि जब कूरियर एजेंट को फोन आयेगा, तो वे लोग आइफोन लूट लेंगे़ चार जुलाई को जब कूरियर एजेंट का फोन आया, तो उनलोगाें ने उसे डैम साइड पर बुलाया और लूटपाट की.
पुलिस आरोपियों तक उनके मोबाइल नंबर के आधार पर पहुंची. इसके बाद सभी नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया गया. लूटे गये बैग में 75 हजार रुपये का सामान था़ बैग में पंतजलि का प्रोडेक्ट, दवा व किचन संबंधी समान था़ पुलिस ने बैग, कुछ सामान व घटना में प्रयुक्त मोबाइल बरामद कर लिया है़

Next Article

Exit mobile version