वैशाली : ईडी ने जब्त की हार्डकोर नक्सली नेता मुसाफिर सहनी की संपत्ति

हाजीपुर : नक्सलियों के शीर्ष नेताओं में से एक मुसाफिर सहनी के विरुद्ध ईडी ने बड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है. सदर थाने की पुलिस के साथ ईडी की सात सदस्यीय टीम मुसाफिर सहनी के गांव सदर थाने के थाथन बुजुर्ग और असाधरपुर पहुंच कर उसकी संपत्ति जब्त की. ईडी ने करीब एक बीघा जमीन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 27, 2019 11:42 AM

हाजीपुर : नक्सलियों के शीर्ष नेताओं में से एक मुसाफिर सहनी के विरुद्ध ईडी ने बड़ी कार्रवाई शुरू कर दी है. सदर थाने की पुलिस के साथ ईडी की सात सदस्यीय टीम मुसाफिर सहनी के गांव सदर थाने के थाथन बुजुर्ग और असाधरपुर पहुंच कर उसकी संपत्ति जब्त की. ईडी ने करीब एक बीघा जमीन को जब्त कर वहां भी बोर्ड लगा दिया है. ईडी की कार्रवाई के समय हाजीपुर सदर प्रखंड के सीओ दिनेश कुमार, सीआई गरभू दास, सदर थाने के एसआई चंद्रभूषण शुक्ला आदि मौजूद थे.

क्या है मामला?

करीब दो वर्ष पूर्व तत्कालीन एसपी राकेश कुमार ने मुसाफिर सहनी समेत कई हार्डकोर नक्सलियों की संपत्ति को जब्त करने के लिए पुलिस मुख्यालय को पत्र लिखा था. इसके बाद से ही उसकी संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई चल रही थी. हार्डकोर नक्सली नेता मुसाफिर सहनी समेत कईवर्ष नक्सली 2017 में मुजफ्फरपुर में गिरफ्तारकिये गये थे. सदर थाना क्षेत्र के थाथन बुजुर्ग गांव निवासी भाकपा माओवादी की सेंट्रल कमेटी का सदस्य और रिजनल कमेटी के सेक्रेटरी मुसाफिर सहनी उर्फ आलोक जी को उसके दो सहयोगियों के साथ मुजफ्फरपुर पुलिस ने मई 2017 में रामनगर गांव से गिरफ्तार किया था. उसके विरुद्ध वैशाली और मुजफ्फरपुर के कई थानों में नक्सली घटनाओं को अंजाम देने की प्राथमिकी दर्ज है. पुलिस ने उसके पास से एक देशी पिस्टल, पांच कारतूस, 14 डेटोनेटर, 7.62 एमएम की 18 गोलियां और बड़ी संख्या में नक्सली साहित्य तथा परचा बरामद किया था.

Next Article

Exit mobile version