बिहार : जाति, धर्म के आधार पर इस सरकारी स्कूल के संचालन मामले में कार्रवाई का आदेश

हाजीपुर : बिहार में वैशाली जिले के लालगंज स्थित एक उच्च माध्यमिक विद्यालय में बच्चों के लिए जाति एवं धर्म के आधार पर अलग-अलग कक्षा होने का मामला प्रकाश में आने पर जिला प्रशासन ने स्कूल की प्रधानाध्यापिका के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया है. वैशाली के जिलाधिकारी राजीव रोशन ने मामले को गंभीर और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 20, 2018 10:43 PM

हाजीपुर : बिहार में वैशाली जिले के लालगंज स्थित एक उच्च माध्यमिक विद्यालय में बच्चों के लिए जाति एवं धर्म के आधार पर अलग-अलग कक्षा होने का मामला प्रकाश में आने पर जिला प्रशासन ने स्कूल की प्रधानाध्यापिका के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया है. वैशाली के जिलाधिकारी राजीव रोशन ने मामले को गंभीर और बेहद संवेदनशील बताते हुए बृहस्पतिवार को बताया की शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने उक्त स्कूल पहुंच कर मामले की जांच की है और प्रथमदृष्टया में आरोप सही पाये जाने पर स्कूल की प्रधानाध्यापिका के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया गया है.

उन्होंने कहा कि भविष्य में इस तरह का मामला प्रकाश में न आए इसके लिए सभी स्कूलों की नियमित जांच करायी जायेगी तथा शिक्षा विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया गया है. लालगंज स्थित जीए उच्च माध्यमिक विद्यालय में हिंदु और मुसलमान के अलावा सामान्य, अन्य पिछड़ी जाति और अनुसूचित जाति-जनजाति के बच्चों के लिए कथित रूप से अलग-अलग कक्षा के साथ अलग-अलग उपस्थिति पंजी की व्यवस्था किये जाने की बात सामने आयी थी.

ये भी पढ़ें…बिहार के इस स्कूल में जाति और धर्म के आधार पर बांटकर बच्चों की हो रही पढ़ाई

Next Article

Exit mobile version