वैशाली पीएचसी जल्द बनेगा सीएचसी

महिला चिकित्सक की वेतन पर रोक जरूरी दवाओं की खरीद जल्द करने का आदेश वैशाली :वैशाली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जल्द ही सीएचसी होगा. इससे यहां के लोगों को और बेहतर चिकित्सा सेवा मिलेगी.स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने रविवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र वैशाली का निरीक्षण करने के बाद कहा. उन्होंने मौके पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 23, 2018 9:16 AM
महिला चिकित्सक की वेतन पर रोक
जरूरी दवाओं की खरीद जल्द करने का आदेश
वैशाली :वैशाली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जल्द ही सीएचसी होगा. इससे यहां के लोगों को और बेहतर चिकित्सा सेवा मिलेगी.स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने रविवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र वैशाली का निरीक्षण करने के बाद कहा. उन्होंने मौके पर मौजूद प्रखंड विकास पदाधिकारी सह अंचलाधिकारी अजय कुमार को निर्देश दिया कि जल्द ही अस्पताल के जमीन का मापी करा कर इसकी सूचना दी जाये, ताकि इसके चहारदीवारी का व सीएचसी के लिए नये भवन का निर्माण कराया जा सके. वहीं मुख्य सड़क से अस्पताल में जाने वाली सड़क को देख कर भी उन्हें आश्चर्य हुआ और तत्काल उसे दुरुस्त करने का निर्देश सिविल सर्जन वैशाली को दिया.
वैशाली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकों की अनुपस्थिति को गंभीरता से लेते हुए एक महिला चिकित्सक विनीता कुमारी जो विगत दो दिनों से नहीं आ रही थी और न ही उपस्थिति पंजी में कुछ भी लिखा हुआ था, उनके दो दिनों की हाजिरी को काटते हुए उनके वेतन को रोकने एवं स्पष्टीकरण का मांग करने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया.
प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सीमा सरोज द्वारा बताया गया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकों की कमी है, जिसपर उन्होंने आश्वासन दिया कि जल्द यहां कुछ चिकित्सक भेजे जायेंगे.
दवाओं की जांच में कुछ दवा नहीं पाये जाने पर नाराजगी जताते हुए सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि तत्काल जो दवा नहीं है. अपने स्तर से खरीद करें.
साथ ही यह भी निर्देश दिया कि किसी भी हालत में एंटी रैबीज दवा की कमी नहीं होनी चाहिए. उन्होंने साफ-सफाई पर और बेहतर ध्यान रखने का भी निर्देश दिया. इनके साथ डीपीएम मणि भूषण झा सिविल सर्जन इंद्रदेव रंजन उपस्थित थे. उन्होंने कुछ अनुपस्थित कर्मियों के भी हाजिरी काटे गये़

Next Article

Exit mobile version