बिदुपुर : बिदुपुर में मुआवजे के लिए परिजनों ने किया प्रदर्शन, दो घंटे जाम की सड़क

मुआवजे की राशि मिलते ही हटाया जाम बिदुपुर : मुआवजे की मांग पर अडिग मृतक के परिजनों ने सोमवार को दोपहर लगभग डेढ़ बजे हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग को कुतुबपुर चौक के निकट लगभग दो घंटे तक सड़क जाम किया. सड़क जाम होते ही आवागमन बाधित हो गया. वहीं वाहनों की लंबी कतारें लग गयी. सड़क […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 17, 2018 12:21 AM
मुआवजे की राशि मिलते ही हटाया जाम
बिदुपुर : मुआवजे की मांग पर अडिग मृतक के परिजनों ने सोमवार को दोपहर लगभग डेढ़ बजे हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग को कुतुबपुर चौक के निकट लगभग दो घंटे तक सड़क जाम किया. सड़क जाम होते ही आवागमन बाधित हो गया.
वहीं वाहनों की लंबी कतारें लग गयी. सड़क जाम कर रहे आक्रोशित लोगों द्वारा मुआवजे की मांग की जा रही थी. विदित हो कि गत रविवार की शाम एक 11 वर्षीय बालक सुंदरम कुमार की ट्रैक्टर लोडर से कुचलकर मौत हो गयी थी. घटना उस वक्त घटी, जब मृतक सुंदरम साइकिल से अपने ननिहाल घर कुतुबुर जा रहा था कि रास्ते में अनियंत्रित ट्रैक्टर लोडर की चपेट में आने से घटनास्थल पर ही मौत हो गयी थी. मौत की घटना के बाद मुआवजे की राशि को लेकर लगभग 10 घंटे सड़क जाम रहा.
बाद में स्थानीय स्तर पर एक पंचायत बुलायी गयी, जिसमें आस पड़ोस के कई जनप्रतिनिधि शामिल हुए और पंचायत में ही यह फैसला हुआ कि ट्रैक्टर लोडर के मालिक को एक लाख पच्चीस हजार रुपये मृतक के परिजनों को देना है और मौके पर ही 60 हजार नकद राशि दी गयी और शेष 65 हजार अगले दिन देने के आश्वासन पर मामला शांत हुआ और शव पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया. इधर सोमवार को सुबह पुलिस ने उक्त ट्रैक्टर लोडर के मालिक सह चालक पूर्वी चंपारण जिले के चकिया निवासी ललन चौधरी को पुलिस ने हिरासत में लिया. जैसे ही पुलिस हिरासत में लिया.
मृतक के परिजन वाहन मालिक को छोड़ने का दबाव बनाने लगे. घंटों जद्दोजहद के बाद भी जब बिदुपुर पुलिस द्वारा वाहन मालिक को नहीं छोड़ा गया, तो मृतक के परिजन आक्रोशित हो गये और सड़क पर उतर आये एवं हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग को कुतुबपुर चौक पर सड़क जाम कर दिया.
लगभग दो घंटे बीत जाने के बाद जब वाहन के मालिक द्वारा मृतक के परिजनों को 65 हजार नकद राशि मौके पर दी गयी. तब जाकर सड़क जाम हटा और यातायात चालू हुआ.
हालांकि दूसरी ओर नये थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने सड़क जाम होने की बात को बेबुनियाद बताया है और कहा कि सड़क दुर्घटना को लेकर मृतक के मामा मुकेश कुमार ने अज्ञात वाहन के विरुद्ध एफआइआर दर्ज करायी, जिसमें एक चालक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version