शिव-पार्वती विवाह प्रसंग सुन भाव विभोर हुए श्रद्धालु

करजाईन : शिव मंदिर मंसापुर-करजाईन में संगीतमय शिव विवाह कथा के दौरान आचार्य दीपक कृष्ण महाराज ने तीसरे दिन दिन बुधवार को अपराह्न बेला में कथा के दौरान शिव-पार्वती विवाह का प्रसंग सुनाया. उन्होंने कहा कि जीवन रूपी नैया को पार करने के लिए राम नाम ही एक मात्र सहारा है. वर्तमान दौर में ऐसा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 21, 2020 4:22 AM

करजाईन : शिव मंदिर मंसापुर-करजाईन में संगीतमय शिव विवाह कथा के दौरान आचार्य दीपक कृष्ण महाराज ने तीसरे दिन दिन बुधवार को अपराह्न बेला में कथा के दौरान शिव-पार्वती विवाह का प्रसंग सुनाया. उन्होंने कहा कि जीवन रूपी नैया को पार करने के लिए राम नाम ही एक मात्र सहारा है. वर्तमान दौर में ऐसा कोई मनुष्य नहीं है जो दुखी न हो.

लेकिन, इसका मतलब यह नहीं है कि दुख में हम भगवान का स्मरण करना ही छोड़ दें. जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहेंगे. राम नाम का स्मरण करने मात्र से हर एक विषम परिस्थिति को पार किया जा सकता है. लेकिन आज के दौर में देखा जा रहा है कि सुख हो या दुख हम भगवान को भूल जाते हैं.
इस अवसर पर शिव मंदिर समिति के अध्यक्ष अमरेंद्र मेहता, कोषाध्यक्ष देवेंद्र प्रसाद शारदा, उपाध्यक्ष मन्ना गुरुमैता, सचिव महेशानंद देव, कपिलेश्वर मरीक, ओमप्रकाश मेहता, प्रदीप कुमार मेहता, मनोज यादव, अनुज गोलछा, सुनील भगत, महानंद यादव, शंकर दास, दिलीप, अभिनव कुमार, सूरज राणा, रवि मिश्रा आदि उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version