एनआरसी के खिलाफ कांग्रेस ने किया पुतला दहन

सीवान : बुधवार को शहर के जेपी चौक स्थित जिला कांग्रेस पार्टी की तरफ से नागरिक संशोधन विधेयक के विरोध में विरोध प्रदर्शन किया गया. इसका नेतृत्व जिला अध्यक्ष डॉ विधु शेखर पांडे ने किया. प्रदर्शन के बाद अमित शाह का पुतला जलाकर विरोध जताया. जिलाध्यक्ष ने कहा कि जिस उद्देश्य के नाम पर यह […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2019 6:02 AM

सीवान : बुधवार को शहर के जेपी चौक स्थित जिला कांग्रेस पार्टी की तरफ से नागरिक संशोधन विधेयक के विरोध में विरोध प्रदर्शन किया गया. इसका नेतृत्व जिला अध्यक्ष डॉ विधु शेखर पांडे ने किया. प्रदर्शन के बाद अमित शाह का पुतला जलाकर विरोध जताया. जिलाध्यक्ष ने कहा कि जिस उद्देश्य के नाम पर यह बिल लाया जा रहा है.उसके लिए संविधान में पहले से ही प्रावधान है.

उन्होंने बताया कि भाजपा सरकार उसका तो पालन करती नहीं है,उलटे भेदभाव पूर्ण विभाजनकारी और संविधान के धर्मनिरपेक्ष ताना-बाना को तोड़ने के लिए यह विधेयक ला रही है. इस कानून से भारतीय गणतंत्र का मूल चतित्र बदल जायेगा और देश का संघीय ढांचा खतरे में पड़ जाएगा. दलाई लामा व अदनान सानी को भारत का नागरिक बनाया जा सकता है तो बाकी पीड़ित मानवता को क्यों नहीं बनाया जा सकता?
देश की जनता का ध्यान उसकी मूल आवश्यकताओं से हटाने के लिए विवादित मुद्दों को उठाकर सरकार देश में विभाजन कारी गतिविधियों में सबको उलझाये रखती है. इस मौके पर शिवधारी दुबे, जमाल अहमद, हाफिज जुबेर, उपेंद्र कुमार पांडे, मो. इरफान, शिववचन शर्मा, आसिफ अली, डॉ. रुदल बागी, गोपाल प्रसाद, नवीन वर्मा, गणेश राय, मनीर आलम, मो. हामिद, चुन्नू बाबू, वीरेंद्र प्रसाद, हुमायूं जफर, जावेद अली, बदूद खान, हाजी नुरुल होदा, सहित अन्य लोग मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version