कार्यालय में बैठ शराब पीते इंस्पेक्टर का वीडियो हुआ था वायरल, SP ने किया निलंबित

सीवान : राज्य में शराब बंदी कानून लागू होने के बावजूद अपने कक्ष में बाहरी लोगों के साथ आंदर प्रभाग के इंस्पेक्टर को शराब का सेवन करना महंगा पड़ गया. आंदर इंस्पेक्टर के साथ शराब पीने वाले किसी साथी ने शराब पीने का वीडियो बना उसे वायरल कर दिया था. जो सोशल मीडिया पर छा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 9, 2018 1:33 PM

सीवान : राज्य में शराब बंदी कानून लागू होने के बावजूद अपने कक्ष में बाहरी लोगों के साथ आंदर प्रभाग के इंस्पेक्टर को शराब का सेवन करना महंगा पड़ गया. आंदर इंस्पेक्टर के साथ शराब पीने वाले किसी साथी ने शराब पीने का वीडियो बना उसे वायरल कर दिया था. जो सोशल मीडिया पर छा गया था. इधर मामला संज्ञान में आने के बाद एसपी नवीन चंद्र झा ने आंदर इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया था. साथ ही इसे घोर अनुशासनहीनता व कानून का उल्लंघन करार देते हुए इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर करने के लिए डीआईजी को पत्र लिखा था. जिसके बाद डीआईजी का पत्र आने के बाद रविवार को एसपी ने उन्हें निलंबित कर दिया. आंदर इंस्पेक्टर के विरुद्ध हुई इस कार्रवाई की सूचना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है.

मालूम हो कि सूबे में शराबबंदी है. पूरा पुलिस महकमा चोरी छिपे शराब की आवाजाही व अवैध रूप से बेची जा रही शराब की रोकथाम में लगी हुई है. आये दिन शराब व शराबी पुलिस के हत्थे चढ़ रहे है. इसी बीच पुलिस महकमा का एक जिम्मेदार पद पर तैनात आंदर प्रभाग के इंस्पेक्टर मनोज कुमार शराब का सेवन करते हुए पाये गया था. इसका खुलासा होते ही एसपी ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए इंस्पेक्टर मनोज कुमार को लाइन हाजिर कर दिया था. वहीं, डीआईजी का आदेश आते ही एसपी ने आंदर इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया. एसपी ने स्पष्ट रूप से कहा कि शराब का सेवन करना घोर अनुशासनहीनता व कानून का उल्लंघन है. अगर कोई पुलिस कर्मी या पदाधिकारी इसका सेवन करते हुए पाया जाता है तो उसके विरुद्ध भी कार्रवाई की जायेगी.

Next Article

Exit mobile version