परीक्षा में फेल होने पर घर से जा रहे दो छात्रों को आरपीएफ ने परिजनों से मिलाया

सीवान: रेल संपत्ति व रेल यात्रियों की सुरक्षा में तैनात रेलवे सुरक्षा बल ने मंगलवार को सीबीएसई परीक्षा में असफल होने पर घर छोड़कर दूसरे प्रदेश में जा रहे दो छात्रों को बरामद कर उनके परिजनों को सौंप अपने सामाजिक कर्तव्य का निर्वहन किया. दोनों छात्रों को बरामद करने वाले आरपीएफ के पदाधिकारियों ने दोनों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 30, 2018 11:01 PM

सीवान: रेल संपत्ति व रेल यात्रियों की सुरक्षा में तैनात रेलवे सुरक्षा बल ने मंगलवार को सीबीएसई परीक्षा में असफल होने पर घर छोड़कर दूसरे प्रदेश में जा रहे दो छात्रों को बरामद कर उनके परिजनों को सौंप अपने सामाजिक कर्तव्य का निर्वहन किया. दोनों छात्रों को बरामद करने वाले आरपीएफ के पदाधिकारियों ने दोनों छात्रों के हौसले को बढ़ाते हुए कहा कि जिंदगी में सफलता व असफलता लगी रहती है. इस लिए पुन: परीक्षा में शामिल होकर अच्छे नंबर से पास होकर परिवार का नाम रौशन करो.

आरपीएफ के पदाधिकारियों के समझाने के बाद दोनों छात्रों ने अपनी गलती का एहसास करते हुए घर जाने की इच्छा जतायी. उसके बाद आरपीएफ ने दोनों छात्रों के माता-पिता को फोन कर सीवान बुलाया तथा छात्रों की की गयी गलती को माफ करते हुए उन्हें फिर से परीक्षा की तैयारी कराकर शामिल कराने की सलाह दी. परिजनों ने आरपीएफ के पदाधिकारियों को ऐसा ही करने का आश्वसन दिया. उसके बाद दोनों छात्रों को वुधवार की सुबह आरपीएफ ने उन्हें सौंप दिया.

घटना के संबंध में बताया जाता है कि मैरवा थाने के एसएचओ संजीव कुमार निराला ने आरपीएफ इंस्पेक्टर को फोन कर बताया कि बेगूसराय जिले के बिहटा निवासी अनिल कुमार का पुत्र विजय कुमार तथा पंकज कुमार का पुत्र अभिजीत कुमार सीबीएसई की परीक्षा में असफल होने पर ट्रेन संख्या 15903 से दूसरे प्रदेशों को जाने के लिए निकल गये है. इसके बाद आरपीएफ इंस्पेक्टर ने स्वयं परीजनों से बात कर दोनों छात्रों का हुलिया लिया.

आरपीएफ इंस्पेक्टर के नेतृत्व में अभिजीत कुमार मिश्र व जितेंद्र तिवारी ने सीवान स्टेशन पर ट्रेन के आते ही उसे अटैंड किया. ट्रेन की जांच के दौरान दोनों छात्र आरपीएफ को मिल गये. दोनों छात्रों के मिलने के बाद आरपीएफ इंस्पेक्टर व अन्य पदाधिकारियों ने पहले समझाया. उसके बाद अरपीएफ पोस्ट लाये. दोनों छात्रों को रात में आरपीएफ ने भोजन कराया तथा उनके परिजनों को सुचना दी. बुधवार को परिजन अपने बच्चों को लेकर खुशी-खुशी अपने घर को रवाना हो गये.

Next Article

Exit mobile version