तय स्थान से ही चले टेंपो

शेखपुरा : जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने नगर क्षेत्र में टेंपो के अनियंत्रित संचालन पर गहरी नाराजगी प्रकट की है. उन्होंने इस संबंध में नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी तथा परिवहन पदाधिकारी ज्ञान प्रकाश को इस मामले में शुक्रवार को नियंत्रित करने को कहा है. जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि नगर क्षेत्र में निर्धारित स्थान से […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 7, 2015 10:57 PM
शेखपुरा : जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने नगर क्षेत्र में टेंपो के अनियंत्रित संचालन पर गहरी नाराजगी प्रकट की है. उन्होंने इस संबंध में नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी तथा परिवहन पदाधिकारी ज्ञान प्रकाश को इस मामले में शुक्रवार को नियंत्रित करने को कहा है.
जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि नगर क्षेत्र में निर्धारित स्थान से ही टेंपो का परिचालन किया जाय. जिला प्रशासन द्वारा समाहरणालय के पास टेंपो पड़ाव बनाया गया है, परंतु उसका आज तक इस्तेमाल शुरू नहीं हो पाया है. इसके अलावा जिलाधिकारी ने नाबालिग चालकों द्वारा टेंपो के परिचालन पर भी नकेल कसने को कहा है.
जिलाधिकारी नगर क्षेत्र के साफ-सफाई तथा नालों से जल निकासी का भी ब्योरा नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी से लिया. जिलाधिकारी ने सड़क पर कचरा फैलाने वाले व्यक्ति तथा दुकानदारों पर सख्ती करने का निर्देश तथा उन लोगों से जुर्माना वसूलने की भी सलाह दी.
नगर परिषद् के कार्यपालक पदाधिकारी ज्ञान प्रकाश ने जिलाधिकारी को बताया कि नगर क्षेत्र के सभी चौक-चौराहों पर कूड़ेदान रखा गया है.
साथ ही इन स्थान पर जन सुविधा के रूप में शौचालय आदि का भी निर्माण कराया जा रहा है. नगर परिषद् द्वारा साफ-सफाई को प्राथमिकता में रखते हुए नगर क्षेत्र के अधिकांश सफाई का कार्य पीपीपी मोड पर कराने का निर्णय लिया है.
निजी हाथों में सफाई की जिम्मेवारी दिये जाने को लेकर कार्रवाई प्रक्रियाधीन है. जिलाधिकारी ने नगर को साफ-सुथरा और बिजली के पर्याप्त व्यवस्था करने को लेकर और भी कई निर्देश जारी किये.जिलाधिकारी की सबसे ज्यादा चिंता थाना क्षेत्र में लगने वाले जाम को हटाने को लेकर थी.

Next Article

Exit mobile version