बिना मैसेज किये ही आने लगे ”अपनो” के रिप्लाई, कहीं आपका भी अकाउंट तो हैक नहीं, …जानें क्या है मामला?

शेखपुरा : अगर आप सोशल मीडिया फेसबुक और व्हाट्सअप पर सक्रिय नहीं हैं, तो सावधान हो जाइए. आपका फेसबुक और व्हाट्सअप अकाउंट हैक हो सकता है. ऐसा ही मामला शेखपुरा जिले में उजागर हुआ है. यहां के एक निजी स्कूल संचालक का फेसबुक और व्हाट्सअप अकाउंट हैक कर लिया गया है. मामले का खुलासा तब […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 15, 2018 1:02 PM

शेखपुरा : अगर आप सोशल मीडिया फेसबुक और व्हाट्सअप पर सक्रिय नहीं हैं, तो सावधान हो जाइए. आपका फेसबुक और व्हाट्सअप अकाउंट हैक हो सकता है. ऐसा ही मामला शेखपुरा जिले में उजागर हुआ है. यहां के एक निजी स्कूल संचालक का फेसबुक और व्हाट्सअप अकाउंट हैक कर लिया गया है. मामले का खुलासा तब हुआ, जब बिना उनके मैसेज किये ही रिश्तेदारों से उन्हें रिप्लाई मिलने लगी.

जानकारी के मुताबिक, शेखपुरा जिले के संस्कार पब्लिक स्कूल के संचालक विनोद कुमार सिंह ने फेसबुक और व्हाट्सएप अकाउंट को हैक कर लिये जाने की लिखित शिकायत एसपी दयाशंकर से करते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है. इस संबंध में स्कूल संचालक ने कहा कि मामले की प्रथम दृष्टया जांच में सामने आया है कि किसी इंटरनेट अकाउंट के जरिये उनके व्हाट्सएप का संचालन किया जा रहा है. साथ ही 9430818902 मोबाइल नंबर से संचालित व्हाट्सएप को हैक कर तरह-तरह के भ्रम और संवाद रिश्तेदार और जाननेवालों के बीच शेयर किये गये हैं. उन्होंने बताया कि मामले का खुलासा तब हुआ, जब उनके द्वारा बिना कोई मैसेज किये ही रिश्तेदारों से रिप्लाई प्राप्त होने लगी. ऐसी परिस्थिति में एक के बाद एक रिप्लाई से लेकर मोबाइल पर फोन कॉल के जरिये लोगों ने आपत्ति भी दर्ज करायी. इसके बाद उन्होंने छानबीन शुरू की. साइबर क्राइम के इस खेल में जब कोई सुराग नहीं मिल सका, तब उन्होंने सीधे अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी के लिए आवेदन एसपी दयाशंकर को सौंप दिया है. मामले की शिकायत मिलने के बाद एसपी दयाशंकर ने जांच का जिम्मा आईटी सेल को दे दिया है.

Next Article

Exit mobile version