कार्यपालक अभियंता के वेतन भुगतान पर रोक

कार्रवाई. समाहरणालय स्थित कार्यालय में हुई बैठक शिवहर : समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में डीएम राजकुमार की अध्यक्षता में एक समीक्षा बैठक आयोजित की गयी. जिसमें कार्यपालक अभियंता आरडब्लूडी अनुपस्थित पाये गये. इस मामले में गंभीर डीएम ने उनके वेतन भुगतान पर रोक लगाते हुए जवाब तलब किया है. बैठक में डीएम के तेवर काफी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 28, 2017 4:30 AM

कार्रवाई. समाहरणालय स्थित कार्यालय में हुई बैठक

शिवहर : समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में डीएम राजकुमार की अध्यक्षता में एक समीक्षा बैठक आयोजित की गयी. जिसमें कार्यपालक अभियंता आरडब्लूडी अनुपस्थित पाये गये. इस मामले में गंभीर डीएम ने उनके वेतन भुगतान पर रोक लगाते हुए जवाब तलब किया है.
बैठक में डीएम के तेवर काफी तल्ख देखे गये. डीएम ने प्रधानमंत्री आवास योजना के समीक्षा के क्रम में सभी बीडीओ को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि 31 मार्च तक हर हाल में आवास योजना के कार्य को निष्पादित करें.
पेंशन योजना के समीक्षा के क्रम में बताया गया कि कुल 44 हजार लाभुकों में से 38 हजार लाभुकों के खाते में पेंशन राशि भेजी जा चुकी है. डीएम ने शत प्रतिशत उपलब्धि हासिल करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया. वही नये पेंशनधारी का डाटा अद्यतन करने का निर्देश दिया. ओलावृष्टि से हुई फसल क्षति की समीक्षा के क्रम में बताया गया कि फिलहाल सरकार द्वारा राशि उपलब्ध नहीं करायी गयी है.
बैठक में परिवहन विभाग के समीक्षा के क्रम में डीएम ने डीटीओ को सधन वाहन चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया. वही सरकारी व प्राइवेट बस चालकों के विरुद्ध मिल रही शिकायत को लेकर दोनों पक्ष के जिम्मेवार व्यक्ति की एक बैठक आयोजित कर समस्या के समाधान तलाशने का निर्देश डीटीओ कोे दिया. डीएम ने राज्य खाद्य निगम के प्रबंधक को खाद्यान्न उठाव व वितरण संबंधी प्रतिदिन प्रतिवेदन सुपूर्द करने का निर्देश दिया. डीएम ने दो टूक शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि इसमें कोताही बरदास्त नहीं की जायेगी. बैठक में तरियानी व अंबा कला रेफरल अस्पताल से संबंधित कागजात प्राप्त का भवन निर्माण हेतु अग्रतर प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया.
इस दौरान लोक शिकायत निवारण संबंधी पारित आदेश का अनुपालन कर प्रतिवेदन देने, मंदिर घेराबंदी कार्य में तेजी लाने, सीडब्लूजेसी, एमजेसी के मामलों का निष्पादन करने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया.
वही एमटीआर का कार्य पूरा करने का निर्देश जिला सांख्यिकी पदाधिकारी को दिया. बैठक में डीडीसी इंदू सिंह, एडीएम मनन राम, एसडीओ अफाक अहमद, वरीयउपसमाहर्ता अनिल कुमार दास, जिला पंचायती राज पदाधिकारी गिरीजेश कुमार, डीपीआरओ वैसूर रहमान अंसारी समेत कई मौजूद थे.

Next Article

Exit mobile version