उमेश चौधरी बने सारण के खनन निरीक्षक

छपरा (सदर) : बीमारी की वजह से अवकाश पर गये सारण के खनन निरीक्षक महेश्वर पासवान को जहां विभागीय प्रधान सचिव ने बर्खास्त कर दिया है. वहीं उनके बदले उमेश चौधरी को सारण का खनन निरीक्षक बनाया है. श्री चौधरी शेखपुरा में खनन निरीक्षक के पद पर कार्यरत थे. मंगलवार को उन्होंने छपरा स्थित खनन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 13, 2017 4:31 AM

छपरा (सदर) : बीमारी की वजह से अवकाश पर गये सारण के खनन निरीक्षक महेश्वर पासवान को जहां विभागीय प्रधान सचिव ने बर्खास्त कर दिया है. वहीं उनके बदले उमेश चौधरी को सारण का खनन निरीक्षक बनाया है. श्री चौधरी शेखपुरा में खनन निरीक्षक के पद पर कार्यरत थे. मंगलवार को उन्होंने छपरा स्थित खनन कार्यालय में आकर विधिवत प्रभार ग्रहण कर लिया. यहीं नहीं विभाग ने उनकी सहायता के लिए एक खनिज विकास पदाधिकारी राजीव कुमार भारती की भी पदस्थापना सारण जिले में की है.

बर्खास्त खनन निरीक्षक महेश्वर पासवान चिकित्सीय सलाह पर 10 दिसंबर से 22 दिसंबर तक अवकाश पर चले गये थे. इस बीच विभाग ने उनपर कार्रवाई भी कर दी. सारण जिले में गत जुलाई माह के प्रारंभ में पदस्थापित खनन निरीक्षक महेश्वर पासवान वर्ष 12-13 में रोहतास में पदस्थापना के दौरान पत्थर के अवैध खनन के स्टॉक के रखरखाव एवं एक फरार व्यक्ति को ही अवैध जब्त खनिज के देख-रेख के मामले में जिम्मेवार मानते हुए तत्कालीन प्रधान सचिव सुभाष शर्मा ने इनके खिलाफ जांच का आदेश दिया था. इस मामले में पूर्व में दो खनन उपनिदेशक एलपी साहू तथा अर्जुन प्रसाद भी बर्खास्त हो चुके हैं. मंगलवार को महेश्वर पासवान की बर्खास्तगी को लेकर विभागीय पदाधिकारियों में भी दबी जुबान में जबरदस्त चर्चाएं थीं.

Next Article

Exit mobile version