जमीन विवाद में एक साल की बच्ची की हत्या का आरोप

महिला ने थाने में प्राथमिकी के लिए दिया आवेदन गांव के तीन लोगाें को किया आरोपित वारिसनगर :थाना क्षेत्र के लखनपट्टी पंचायत के मटुआ गांव में भूमि विवाद में कतिपय लोगों ने एक वर्षीय बच्ची की मुंह दाबकर हत्या कर दी. गांव के उमाशंकर महतो की पत्नी उषा देवी ने इस संबंध में बताया कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 21, 2019 5:29 AM

महिला ने थाने में प्राथमिकी के लिए दिया आवेदन

गांव के तीन लोगाें को किया आरोपित
वारिसनगर :थाना क्षेत्र के लखनपट्टी पंचायत के मटुआ गांव में भूमि विवाद में कतिपय लोगों ने एक वर्षीय बच्ची की मुंह दाबकर हत्या कर दी. गांव के उमाशंकर महतो की पत्नी उषा देवी ने इस संबंध में बताया कि उसके पति साधु बनकर दो-ढाई वर्ष से राजस्थान के एक मंदिर में पूजा पाठ करते हैं. उसे अपनी कोई संतान नहीं है.
दो वर्ष पूर्व एक बच्ची को गोद लिया था. एक वर्ष पूर्व बगलगीर पुजारी मंगल दास की पत्नी की मृत्यु प्रसव बाद हो जाने के कारण उसकी एक बच्ची को भी गोद लिया था. उसके ससुराल में पड़ोसी जितेंद्र महतो आदि से जमीन विवाद चल रहा है. वे लोग घर नहीं बनाने देते.
घटना के संदर्भ में महिला ने बताया कि शुक्रवार की सुबह में भी विवाद हुआ था. लोग मारपीट करने लगे. छोटी पुत्री को छोड़ कर बड़ी पुत्री को लेकर वह दूसरी जगह रख आयी. वापस आने पर देखा पड़ोसी एक वर्षीय पुत्री की मुंह दाबकर हत्या कर दी है. दूसरी ओर घटना स्थल पहुंची पुलिस को प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीणों ने बताया कि मारपीट नहीं हुई है. बच्ची की मौत कब हुई, यह किसी ने नहीं देखा. थानाध्यक्ष प्रसुनजय कुमार ने बताया कि महिला के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गई है.
आवेदन में ग्रामीण जितेंद्र महतो, सुरेंद्र महतो सहित तीन लोगों को आरोपित किया गया है. शव को अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया गया है. इधर, बच्चा चोर समझकर थाने पर आसपास के लोगों की भीड़ जुट गयी. थानाध्यक्ष ने सभी को समझाकर वापस भेजा. बताया कि कानून अपने हाथ में कोई लोग नहीं लें.

Next Article

Exit mobile version