अनोखी पहल, शादी के मंडप में होगी ”भारत के संविधान” पर चर्चा

सासाराम : बिहार के रोहतास जिला मुख्‍यालय सासाराम में एक विवाह के दौरान संविधान विशेषज्ञ संविधान पर चर्चा करेंगे. मोरसराय ग्राम के राजकुमार सिंह के पुत्र सुधांशु रंजन की शादी 21 मई को भवपोखर निवासी राजकुमार सिंह की पुत्री विभा सिंह से संपन्‍न होगी. इस शादी में एक अनोखी पहल शुरू की जा रही है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 6, 2017 6:42 PM

सासाराम : बिहार के रोहतास जिला मुख्‍यालय सासाराम में एक विवाह के दौरान संविधान विशेषज्ञ संविधान पर चर्चा करेंगे. मोरसराय ग्राम के राजकुमार सिंह के पुत्र सुधांशु रंजन की शादी 21 मई को भवपोखर निवासी राजकुमार सिंह की पुत्री विभा सिंह से संपन्‍न होगी. इस शादी में एक अनोखी पहल शुरू की जा रही है.

शादी के बाद रात के रात 10 बजे से 12 बजे तक संविधान विशेषज्ञों की टीम भारतीय संविधान पर चर्चा करेगी. पूरे इलाके में इस बात को लेकर यह शादी चर्चा का विषय बना हुआ है. बताया जा रहा है चर्चा के लिए स्‍थानीय एवं बाहर के भी संविधानविद इस चर्चा में भाग लेंगे.

नोटबंदी के बाद कई शादियां चर्चा का विषय बनीं. उन शादियों में बिना दहेज और खर्चे के शादी कर कई लोग चर्चा में आए. कुछ लोगों ने तो केवल चाय और बिस्‍कुट पर ही पूरी शादी निपटा दी. कुछ आईएस और बड़े लोगों ने भी ऐसी शादियों का आयोजन कर लोगों को संदेश देने का प्रयास किया.

Next Article

Exit mobile version